- बीएसएनएल कॉल सेंटर को पटना से हटाए जाने पर छात्र समागम का विरोध

- छात्र समागम ने 300 स्टूडेंट्स के बेरोजगार होने का लगाया आरोप

PATNA@inexy.co.in

PATNA: छात्र समागम ने अपना गुस्सा बीएसएनएल के बुद्धमार्ग स्थित बिहार सर्किल ऑफिस पर उतारा। यहां तालेबंदी कर दी गई। किसी अफसर व कर्मी को अंदर जाने नहीं दिया गया। पुलिस ने आकर किसी तरह से मामला संभाला। समागम ने फ्00 स्टूडेंट्स के बेरोजगार होने का आरोप लगाया है। बीएसएनएल कॉल सेंटर को पटना से जमशेदपुर स्थानांतरित किए जाने के खिलाफ छात्र समागम गुरुवार से ही प्रदर्शन कर रहा है। शुक्रवार को सुबह 7 बजे से ही छात्र समागम के स्टूडेंट्स जुटने लगे थे। गुस्से में इन्होंने मेन गेट पर ताला लटका दिया, जिससे घंटों ऑफिस बाधित रहा।

नरेन्द्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी

समागम के स्टूडेंट्स ने ऑफिस के आगे सड़क पर टायर जलाए और पीएम नरेन्द्र मोदी और सेन्ट्रल मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के खिलाफ खूब नारेबाजी की। बिहार विरोधी निर्णय वापस लो, कॉल सेंटर फिर से पटना में संचालित करना होगा जैसे नारे गूंजते रहे। इंफॉर्मेशन मिलने के बाद पुलिस ने बल पूर्वक स्टूडेंट्स को हटाने की कोशिश की, जिसमें कुछ झड़प भी हुई।

पुलिस के साथ भी झड़प

समागम के स्टेट प्रेसीडेंट डॉ। रंजन कुमार ने कहा कि पुलिस ने लाठीचार्ज किया और इसमें आठ-नौ स्टूडेंट्स घायल हुए हैं। रंजन कुमार ने सीएम जीतनराम मांझी से मांग की है कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे स्टूडेंट्स पर लाठीचार्ज की घटना की जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाए। आंदोलन में समागम के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित कुमार, प्रदेश महासचिव गौरवकांत, अमरजीत यादव, श्याम पटेल, अंकित तिवारी, कार्तिक कुमार, बंटी शर्मा, राज, राधेश्याम, जोहा सिद्दीकी, नीतीश पटेल, रितेश कुमार, सौरभ कुमार, विकास कुमार, सूरज कुमार, विशाल कुमार, बैजू सिंह, समीर कुमार, संजीव रंजन सहित कई स्टूडेंट्स मौजूद थे।

पटना से कॉल सेंटर हटाने का फैसला वापस नहीं लिया गया, तो सेंट्रल दूरसंचार मिनिस्टर को बिहार में घुसने नहीं दिया जाएगा। फ्0 अगस्त को पूरे राज्य भर के यूनिवर्सिटी डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर में प्रदर्शन किया जाएगा। ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहारी दूरसंचार मिनिस्टर के होते हुए भी कॉल सेंटर को बिहार से हटा दिया गया।

रंजन कुमार, स्टेट प्रेसीडेंट, छात्र समागम