delete

प्‍यार का रंग क्‍यूं है लाल

By: Inextlive | Publish Date: Tue 14-Feb-2017 11:44:00
- +
प्‍यार का रंग क्‍यूं है लाल
प्‍यार में जब तोहफा दिया जाता है, प्‍यार जताने के लिए जब सजा संवरा जाता है, प्‍यार को जब मांग में सजाया जाता है, हर बार इस सबका साथ निभाता है लाल रंग। क्‍या आपने कभी सोचा है कि क्‍यों होता है प्‍यार का रंग लाल। 'मोहे रंग दे लाल' कहती हुई बाजीरॉव की मस्‍तानी प्‍यार में लाल रंग का महत्‍व साफ साफ जता देती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं क्‍यों होता प्‍यार का रंग लाल।

जिंदगी का रंग
आपके सीने में धड़कता हुआ दिल लाल होता है जो आपके जिंदा होने की गवाही देता है। जन्‍म के समय बच्‍चे के होंठ ही नहीं पूरा जिस्‍म लाल रंग में होता है। यानी लाल है आपकी जिंदगी का रंग जो बताता है कि आपके वजूद की पहचान होता है।

जोश और जुनून का रंग
लाल रंग जोश और जुनून का रंग होता है प्‍यार जोश और जुनून की पहचान, इंसान की रंगों में दौड़ता खून लाल होता है और उस खून की लाली ही आपके प्‍यार का रंग होती है। इसलिए भी होता है प्‍यार का रंग लाल।
जानें किस टाइप के लड़के नहीं टिकते लड़कियों की फ्रेंड लिस्‍ट में

धार्मिक कारण
सुख और सौभाग्‍य का प्रतीक होता है लाल रंग, इसीलिए हिंदू विवाह में सिंदूर और सुहाग के जोड़े का रंग लाल होता है। प्‍यार की मंजिल शादी कही जाती है इसलिए भी प्‍यार का रंग लाल होता है।
प्रेम पर दुनिया की चुनिंदा 10 कहावतें जिन्‍हें पढ़कर आपको भी प्‍यार हो जाएगा

भावनात्‍मक कारण
रोमांस और उत्‍तेजना का प्रतीक होता है लाल रंग और प्‍यार का इन दोनों से गहरा रिश्‍ता होता है इसलिए भी होता है प्‍यार का रंग लाल।
जान लो चुम्‍मा लेने से अच्‍छा गले लगाना है, किसलिए अरे भई इसलिए...

अच्‍छी भावना का प्रतीक
क्‍योंकि लाल रंग खुशी, उत्‍साह और अपनेपन का प्रतीक माना जाता है इसीलिए लाल गुलाब और लाल ड्रेस प्‍यार का सर्वोत्‍म तोहफा मानी जाती है और लाल रंग के आउटफिट में गर्ल्‍स अपने प्‍यार को बिना कुछ कहे जता देती हैं।

Relationship News inextlive from Relationship Desk