-अर्मापुर थानाक्षेत्र का मामला, एक महीने से फरार चल रहा था

-पुलिस ने विजयनगर चौराहे के पास से दबोचा, जेल भेजा गया

KANPUR : अर्मापुर में बेटे के सामने सिलबट्टे से पत्नी की हत्या करने वाले पति को पुलिस ने दबोच लिया। उसने पत्नी के गांव जाने की जिद करने पर उसकी हत्या की थी। पुलिस एक महीने से उसको ढूढ़ रही थी, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लग रहा था। गुरुवार को मुखबिर से लोकेशन मिलने पर पुलिस ने विजयनगर चौराहे से उसे गिरफ्तार कर लिया।

अर्मापुर स्टेट में सरवेंट क्वार्टर में रहने वाला इंदल मूलरूप से औरैया के ठठरेती गांव निवासी है। उसके परिवार में पत्नी माला (40) और बेटा निर्भय (10) थे। इंदल मजदूरी करता था, जबकि माला घरेलू खर्च पूरा करने के लिए दूसरों के घरों में काम करती थी। 24 जनवरी की रात को इंदल ने बेटे के सामने सिलबट्टे से पीट-पीटकर माला की हत्या कर दी थी। वो पूरी रात माला की लाश के पास बैठा रहा और अगले दिन वो बेटे को गांव में मां के पास छोड़कर भाग गया। मासूम ने दादी को मां की हत्या के बारे में बताया तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने ही थाने में जाकर बेटे की करतूत का खुलासा किया था।

इसके बाद से पुलिस उसको ढूढ़ रही थी, लेकिन उसका सुराग नहीं लग रहा था। गुरुवार को पुलिस विजयनगर चौराहे पर उसकी लोकेशन मिली तो पुलिस ने घेराबन्दी कर उसको दबोच लिया। उसने पूछताछ में पत्नी की हत्या का जुर्म कबूल लिया। उसने बताया कि पत्नी के गांव जाने की जिद करने पर उसने वारदात को अंजाम दिया।