बिस्तर गीला करने पर पत्नी को मुर्गा बनाकर पीटा, हुई मौत

By: Inextlive | Publish Date: Thu 14-Sep-2017 04:15:19   |  Modified Date: Thu 14-Sep-2017 04:17:20
A- A+
बिस्तर गीला करने पर पत्नी को मुर्गा बनाकर पीटा, हुई मौत
-जगतपुर की युवती ने लोधी टोला के सरताज उर्फ पिंटू से दो साल पहले किया था प्रेम विवाह -बिस्तर गीला होने पर लोहे की राड से पति व ससुरालियों ने की थी पिटाई, मायके में हुई मौत

BAREILLY :

बारादरी थाना क्षेत्र में एक युवक ने प्रेम विवाह के बाद पत्नी पर जुल्म करना शुरू कर दिया. सात दिन पहले महिला से बिस्तर गीला हो गया तो पति व ससुराल वाले उसे मुर्गा बनाकर लोहे की रॉड से पीट दिये, जिससे वह बेहोश हो गई. हालत बिगड़ने पर मायके पक्ष को सूचना दी. महिला के परिजन पहुंचे और उसे निजी हॉस्पिटल में फिर घर में इलाज कराया, जहां ट्यूजडे देर रात महिला ने दम तोड़ दिया. परिजनों ने हंगामा किया तो पुलिस पहुंची और पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

नकदी और बाइक की थी डिमांड

बारादरी के लोधी टोला निवासी खालिद मजदूरी करते हैं. उनके पांच बच्चों में सबसे बड़ी बेटी फरीन ख्ख् वर्ष ने दो साल पहले जगतपुर पानी की टंकी के पास रहने वाले सरताज उर्फ पिंटू के साथ भाग कर प्रेम विवाह किया था. और सरताज उसे अपने घर में लेकर रहने लगा. कुछ महीने बाद फरीन के परिजन शादी को लेकर नाराजगी खत्म कर दी. उसके बाद से ही सरताज व उसके परिजनों ने फरीन को दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया. अक्सर उसे पीटा जाने लगा. दहेज में ससुराल वाले बाइक व नकदी की मांग कर रहे थे. और उसे मायके नहीं भेजते थे.

 

मायके वालों ने किया हंगामा

पांच सितंबर को फरीन की तबीयत खराब थी. कमजोरी के कारण बिस्तर पर ही टॉयलेट कर दिया. आरोप है कि उसके बाद पति समेत ससुराल वालों का पारा चढ़ गया और फरीन को मुर्गा बनाकर लोहे की रॉड और डंडे से पीट था. बेटी की पिटाई की खबर मिलते ही परिजन तुरंत ससुराल पहुंचे. पुलिस को तहरीर दी तो मुकदमे की जगह एनसीआर दर्ज की. इसके बाद परिजनों ने फरीन की हालत देख उसे पहले हॉस्पिटल में एडमिट कराया. पैसे खत्म होने पर उसे परिजन घर ले आए. जहां पर उसकी रात को मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया. सूचना पर पुलिस पहुंची और पूछताछ की तो मायके पक्ष ने पति समेत ससुर शकील, सास रुखसाना और देवर ताहिर पर मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया. वहीं मौत की जानकारी मिलते ही पति व ससुराल वाले घर से फरार हो गए. वहीं मौत के बाद मायके वालों ने हंगामा किया जिससे ससुराल वाले फरार हो गए. पुलिस ने रात को ही चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.