दम घुटने से पत्नी की मौत, पति गंभीर

By: Inextlive | Publish Date: Fri 12-Jan-2018 07:01:06
A- A+

RANCHI: सदर थाना क्षेत्र के गढ़ाटोली में दम घुटने से बेहोश हुए दंपती में 42 वर्षीया पत्नी अनिता देवी की मौत हो गई, जबकि पति गणेश राम गंभीर अवस्था में मेडिका अस्पताल में इलाजरत हैं। घटना गुरुवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे की है। गणेश राम लाइन टैंक रोड में पान की दुकान चलाते हैं। गढ़ाटोली के शांति नगर में पूरा परिवार रहता है। घटना के सात घंटे बाद मामले की जानकारी सदर पुलिस को मिली। सूचना मिलने के बाद पीसीआर और टाइगर मोबाइल के जवान मौके पर पहुंचे। इस मामले में बरियातू पुलिस ने परिजनों का बयान लिया है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

क्या है मामला

मृतका अनिता की बड़ी बेटी प्रीति ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद मां और पापा कमरे में सोने चले गए। कमरे में अलाव जलाकर दोनों सो गए थे। सुबह साढ़े सात बजे जब दोनों नहीं उठे, तो दरवाजा खटखटाया। अंदर से कोई जवाब नहीं आई, तो पड़ोसियों को आवाज लगाई। शोर सुनकर पड़ोसी पहुंचे और दरवाजा तोड़ा। कमरे का दरवाजा खुलने के बाद देखा कि दोनों बेहोशी की हालत में बेड पर पड़े हुए हैं। इसके बाद दोनों को इलाज के लिए रिम्स ले गए, जहां अनिता देवी को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, गणेश को बेहतर इलाज के लिए मेडिका अस्पताल रेफर किया गया है।

नहीं है वेंटीलेटर, रूम में भरा धुआं

अनिता के भाई संजय राम ने बताया कि कमरे में कोई वेंटीलेटर नहीं है। रात के समय अलाव जलाकर दोनों सोए हुए थे। वेंटीलेटर न होने के कारण अलाव का धुंआ कमरे में भर गया। इस कारण दंपती को बेहोशी की हालत में कमरे से निकाला गया।

बॉक्स

तीन साल पहले बेटे की हुई थी मौत

अनिता के भाई संजय राम ने बताया कि तीन साल पहले बेटे अभिजीत राम की मौत हो गई थी। क्रशर के खदान में नहाने के दौरान डूबने से उसकी मौत हुई थी। भाई की मौत का सदमा दोनों बहन भुला न सके कि मां की मौत हो गई। वहीं, उसके पिता गंभीरवस्था में इलाजरत हैं। इस घटना के बाद से दोनों बहनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है। पड़ोसी दोनों बहनों को संभालने में लगे हुए हैं। दोनों बहनों का रो- रो कर बुरा हाल है।

inextlive from Ranchi News Desk