AGRA (26 Aug.): मेरे पति ने किसी को नहीं मारा, वह तो अपना रुपया मांग रहे थे। पुलिस पर एतबार नहीं इस मामले की सीबीआई जांच हो। यह कहना था चर्चित भरतपुर हाउस गोलीकांड मामले में नामजद संजीव रस्तोगी की पत्नी हेमा का। गोलीकांड के 66 दिन बाद मीडिया के सामने रस्तोगी पक्ष ने अपना बचाव संबंधी बयान खुलकर बयां किया। इस दौरान पत्‍‌नी ने मृतक सोल कारोबारी के भाई पर पांच करोड़ रुपये मांगे जाने का भी सनसनीखेज आरोप लगाया है।

घर के अंदर हुई थी घटना

20 जून को खंदारी भरतपुर हाउस में सोल कारोबारी राजकुमार लालवानी के घर पर किनारी बाजार निवासी संजीव रस्तोगी अपने चालक के साथ आया था। चालक बाहर ही रुका था। कुछ देर में संजीव रस्तोगी घसीटता हुआ बाहर आया। उधर राजकुमार की गोली लगने से मौत हो गई। परिजनों ने संजीव रस्तोगी पर हत्या का आरोप लगाया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी यह क्लीयर हो गया।

भाई पर रुपये मांगने का आरोप

हेमा रस्तोगी ने राजकुमार लालवानी के भाई सुंदर लालवानी पर मुकदमा वापस लेने के एवज में पांच करोड़ रुपये मांगे जाने का आरोप लगाया है। सुंदर लालवानी हत्या का मुकदमा वापस लेने के एवज में पांच करोड़ की डिमांड कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस केस की जांच सीबीसीआईडी या सीबीआई से कराई जाए। उन्हें स्थानीय पुलिस की जांच पर भरोसा नहीं है। क्योंकि पुलिस जांच के लिए घर से पिस्टल मंगाकर लैब में टेस्टिंग के लिए भेज रहे हैं। ऐसे में इसकी कितनी सत्यता रह जाती है। संजीव रस्तोगी की पत्‍‌नी हेमन रस्तोगी ने अपना पक्ष रखते हुए अभी तक के सारे आरोपों को निराधार बताया दिया। उसका कहना था कि पति राजकुमार लालवानी से अपना दिया हुआ रुपया वापस लेने गए थे जो उसने अपनी बेटी के शादी के दौरान लिया था। जो भी सम्पत्ति उसने नाम की अपने होश हवास में की यदि जबरन होता तो कहीं तो वह शिकायत करते।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर सवाल

पत्‍‌नी का कहना था कि हॉस्पिटल की रिपोर्ट में ?लैकनिंग आई है जबकि पुलिस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा नहीं है। पुलिस की रिपोर्ट को पत्‍‌नी ने झुठला दिया है। उसका कहना था कि रिपोर्ट गलत है। निजी हॉस्पिटल की रिपोर्ट उसे सही लग रही है जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गोली पांच फीट की दूरी से मारी गई है। साथ ही यह भी बताया कि लालवानी लैफ्ट हेंड से काम करता था। लेकिन बाएं हाथ से राइट की तरफ भी कोई नहीं मार सकता।

गार्ड ने लिखा रजिस्टर पर नाम

पत्‍‌नी का कहना था कि इनकी आठ साल पुरानी दोस्ती है। शुरुआत में स्वदेश वर्मा साथ में गया था। इसके बाद से पति ने कभी भी रजिस्टर पर एंट्री नहीं की। गार्ड ने खुद ही गागा भाई का नाम लिखा है। पुलिस से हैंड राइटिंग का मिलान कराने पर दूध और पानी में अंतर आएगा।