बारादरी के जगतपुर गौटिया में मामूली बात पर महिला ने लगायी आग

तीन साल पहले दोनों ने की थी लव-मैरिज, परिजन लगा रहे हत्या का आरोप

BAREILLY: बारादरी में खाना बनाने को लेकर पति-पत्‍‌नी में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि गुस्से में आकर पत्‍‌नी ने आग लगा ली। उसे प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। महिला के मायका वाले हत्या का आरोप लगा रहे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

देरी से पहुंचने को लेकर हुआ विवाद

ख्ख् वर्षीय मुमताज बारादरी के जगतपुर गौटिया में पति आसिफ के साथ रहती थी। आसिफ ने बताया कि फ्राइडे सुबह मुमताज ने उससे मीट लाने के लिए कहा था। काम ज्यादा होने से चलते वह देरी से दोपहर क्ख् बजे मीट लेकर पहुंचा। मीट कुछ खराब था इस पर मुमताज ने खाना बनाने से इनकार कर दिया और मीट फेंक दिया। इसी बात को लेकर मामूली कहासुनी हो गई। शोर सुनकर पड़ोस में रहने वाले उसके मामा सगीर आ गए। सगीर ने आसिफ को ही दो थप्पड़ मारे जिसके चलते वह बच्चों को लेकर नीचे चला गया। कुछ देर बाद मोहल्ले वालों ने कमरे से धुंआ उठते हुए देखा तो शोर मचाया। शोर सुनकर वह ऊपर गया तो देखा कि कमरा अंदर से बंद है। उसने किसी तरह विंडो से अंदर जाकर आग बुझायी और मुमताज को प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया। देर रात डॉक्टरों ने उसे दिल्ली ले जाने के लिए बोला। वह दिल्ली ले जा रहे थे कि रात में करीब तीन बजे रास्ते में मुमताज की मौत हो गई।

बच्चों की सता रही चिंता

पत्‍‌नी की मौत के बाद आसिफ काफी टूट गया है, क्योंकि मामूली बात पर मुमताज ने प्यार में इतना बड़ा कदम उठा लिया। दोनों के बीच कभी कोई झगड़ा नहीं होता था। पत्नी को खोने के बाद आसिफ को दो मासूम बच्चों की चिंता सता रही है। पोस्टमार्टम हाउस पर भी बच्चे उसकी गोद में ही थे। आसिफ का कहना है कि मुमताज के परिजन पहले ही उसके शादी के खिलाफ थे। अब वह दहेज हत्या का आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में यदि वह जेल चला गया तो उसके दो बच्चों की जिम्मेदारी कौन उठाएगा।