- ससुराल वालों के ताने से आजिज महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

- कृष्णा नगर एरिया का मामला

LUCKNOW: ससुराल वालों के तानों से आजिज आकर एक नवविवाहिता ने मायके में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। खुदकुशी से चंद घंटे पहले विवाहित ने अपने पति से फोन पर बात की थी। डिप्रेशन में आकर अपने दुपट्टे से फांसी लगा ली। शुक्रवार सुबह पिता ने पंखे से बेटी का शव लटकते देखा। जिसकी सूचना उन्होंने कृष्णा नगर पुलिस को दी। पुलिस मायके वालों की शिकायत पर केस दर्ज कर पति और उसके परिजनों ने कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

दो माह से थी मायके में

आलमबाग गीतापल्ली में रहने वाले शिवमंगल मल रेलवे लोको वर्कशॉप में नौकरी करते हैं। परिवार में तीन बेटी और एक बेटा है। बड़ी बेटी पूजा (20) की शादी नवंबर 2015 में गोरखपुर में रहने वाले प्रमोद सिंह के साथ की थी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ससुराल वाले दहेज को लेकर अक्सर उसे ताने दे देते थे। जिससे वह काफी परेशान थी। इसकी जानकारी पिता को हुई तो वह बेटी के ससुराल पहुंचे और मई 2016 में उसे लेकर वापस आ गए। पूजा तब से मायके में रह रही थी।

पति को की आखिरी कॉल

डिप्रेशन की शिकार हो चुकी पूजा ने गुरुवार की रात अपने पति प्रमोद से मोबाइल फोन पर बात की और दुपट्टे का फंदा बनाकर पंखे से लटक गई। सुबह परिवार वालों ने उसका फंदे लटकता शव देखा और कृष्णा नगर पुलिस को इसकी सूचना दी। परिजनों के आरोप पर पुलिस ने डेडबॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।