-रांची यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज में बढ़ेगी फैसिलिटीज

RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के आईएमएस में एमबीए करने वाले स्टूडेंट्स को अब और भी कई तरह की फैसिलिटीज मिलने वाली है। एडमिशन प्रोसेस शुरू हो चुका है और नए बैच के लिए कैंपस को हाइटेक बनाया जा रहा है। इसी सेशन से कैंपस में जहां कैंटीन खोलने की तैयारी पूरी हो चुकी है, वहीं कैंपस को भी वाई-फाई बनाया जा रहा है।

लॉन में कर सकेंगे पढ़ाई

रांची यूनिवर्सिटी के आईएमएस में इसी सेशन से कैंटीन ओपन होने वाला है। कैंटीन खुल जाने के बाद ब्रेक में स्टूडेंट्स को बाहर नहीं जाना पड़ेगा। इसकी प्लानिंग पिछले कई सालों से चल रही थी। कैंपस के बदलते माहौल के कारण इस सेशन से ये संभव हो पाएगा। कैंटीन के आगे एक लॉन भी बनाया जाएगा। जहां स्टूडेंट्स बैठकर पढ़ाई भी कर सकेंगे।

लाइब्रेरी भी होगा वाई-फाई

आईएमएस के कैंपस को वाई-फाई बनाने की तैयारी शुरू हो गई है। इसके अलावा लाइब्रेरी में भी स्टूडेंट्स को वाई-फाई की सुविधा मिलेगी। जिससे स्टूडेंट्स लाइब्रेरी में भी बैठकर ऑनलाइन काम कर सकेंगे। इसी सेशन से यह सुविधा स्टूडेंट्स को मिलने लगेगी।

वर्जन

कैंपस में स्टूडेंट्स को कैंटीन और वाई-फाई की फैसिलिटी मिले इसकी तैयारी चल रही है। नए बैच के एडमिशन के साथ ही दोनों फैसिलिटी शुरू कर दी जाएगी।

एसके सिंह, डायरेक्टर, आईएमएस

सहज की श्रद्धा बनी रांची की थर्ड टापर

सहज क्लासेज की स्टूडेंट श्रद्धा श्रीवास्तव कामर्स में रांची की थर्ड टापर बनी। श्रद्धा ने डीपीएस रांची से 12वीं में 96.4 परसेंट मा‌र्क्स लाकर यह स्थान हासिल किया है। संस्थान के निदेशक बिरेंद्र के मार्गदर्शन में श्रद्धा ने 11 और 12वीं में मैथ्स की तैयारी की। श्रद्धा को मैथ्स में 95 अंक मिले है। संस्थान के अन्य छात्रों ने भी इस परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया है।