- डिप्टी सीएम ने कहा, माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों पर जल्द भर्ती

LUCKNOW :

सरकारी सहायता प्राप्त (एडेड) स्कूलों में भी स्टूडेंट्स को फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। यह घोषणा डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने की। वह नगर निगम के त्रिलोकी नाथ हाल में उत्तर प्रदेश प्रधानाचार्य परिषद के 40 वें अधिवेशन एवं शैक्षिक गोष्ठी में मौजूद शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा।

रिटायरमेंट के दिन ही जीपीएफ व पेंशन का पैसा

डिप्टी सीएम ने कहा कि हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्रिंसिपल की वेतन विसंगति को दूर किया जाएगा। शिक्षकों को सेवानिवृत्त होने पर उसी दिन जीपीएफ व पेंशन सहित समस्त देयकों का भुगतान किया जाएगा। जो भी डीआईओएस इसमें लापरवाही बरतेगा उस पर कार्रवाई होगी। प्रोग्राम में उप्र प्रधानाचार्य परिषद के अध्यक्ष डॉ। वीरेंद्र कुमार त्रिपाठी और महामंत्री त्रिलोकीनाथ त्रिपाठी की ओर से डिप्टी सीएम को सात सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें प्रमुख रूप से वेतन विसंगतियों को दूर करने और स्कूलों में तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति पर लगी रोक को हटाने की मांग की गई है।

बाक्स

प्राइवेट जैसी सुविधाएं

डिप्टी सीएम डॉ। दिनेश शर्मा ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे स्टूडेंट्स को भी हम प्राइवेट स्कूल जैसी सुविधाएं देने पर जोर देंगे। हमारी सरकार का नारा है कि सुखी मन शिक्षक, तनाव मुक्त स्टूडेंट्स और गुणवत्तापरक शिक्षा देने पर जोर दिया जाए। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की छह फरवरी से शुरू हो रही परीक्षाओं को नकल विहीन कराने के लिए डिप्टी सीएम ने प्रिंसिपल व शिक्षकों से सहयोग मांगा।