- सीसीएसयू ने एक महीने के अंदर वाई फाई ठीक कराने का किया था दावा

- मेंटेनेंस के लिए किया था बंद वाई-फाई पर अभी तक नहीं मिली व्यवस्था

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी में जुलाई में एक महीने के अंदर स्टूडेंट्स के लिए वाईफाई की सुविधा को दुरुस्त करने का वादा किया गया था। इसके तहत कई इंतजाम किए गए थे। इसके साथ ही हर स्टूडेंट को आईडी पासवर्ड देने का भी दावा यूनिवर्सिटी के वीसी साहब जोरशोर से कर रहे थे। पर हालत यह है कि वीसी साहब तो अपने वादे को पूरा नहीं कर पाए है। ऐसे में अब हर स्टूडेंट के पास एक ही सवाल है कि यूनिवर्सिटी की वाईफाई व्यवस्था आखिर अभी तक क्यों नही सुधर पाई है।

नहीं मिल पाई इंटरनेट सुविधा यूनिवर्सिटी कैम्पस में फ्री वाई-फाई की सुविधा का लुत्फ उठाने वाले स्टूडेंट्स को एक मंथ अपने जेब से खर्च करना होगा। यहीं सोचकर सभी स्टूडेंट्स तसल्ली कर बैठे थे। यूनिवर्सिटी ने 14 जुलाई से एक मंथ का वक्त मांगा था। लेकिन इस बात को गुजरे दो से तीन महीने हो गए लेकिन अभी तक यूनिवर्सिटी की वाईफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं हो पाई है। अब तो स्टूडेंट्स को अपनी ही जेब से नेट चलाना पड़ रहा है। ऐसे में अगर किसी को पढ़ाई करनी है या फिर कोई जानकारी करनी है तो वो अपनी ही जेब से इंटरनेट खर्च कर रहा है।

नहीं दुरुस्त हैं वाईफाई

हालांकि यूनिवर्सिटी तो 90 लाख रुपए खर्च करने की बात कहते हुए वाईफाई चलने का दावा कर रही है, लेकिन स्टूडेंट्स के आईडी डालने के बावजूद भी उनका वाईफाई सहीं नहीं चल पा रहा है। बीए की आरती बताती है कि उसने यूनिवर्सिटी के वाईफाई से नेट चलाने की सोची थी, लेकिन उसका वाईफाई से कनेक्ट करने पर भी सही नहीं चल पाया। वहीं बीएससी सेकेंड इयर के रोहन व सुनील का कहना है कि अभी भी वाईफाई नहीं चलता है, ऐसे में कोई सेलेबस या फिर कुछ भी जानकारी लेनी हो तो अपना हीं इंटरनेट खर्च करना पड़ता है।

हो रही है व्यवस्था दुरुस्त

वाई-फाई की व्यवस्था करा दी गई है, कुछ कमियां है जिसको लेकर काम चल रहा है, जल्द ही व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी, इसके लिए सिक्योरिटी व तमाम चीजों पर काम चल रहा है। कुछ ही दिनों में वाईफाई सही चल जाएगा।

दीपचंद, रजिस्ट्रार, सीसीएसयू