-प्रत्याशियों एवं प्रेक्षक की उपस्थिति में खुलेंगे

-आयोग ने भेजे प्रेक्षक, अफसरों की तैनाती की गई

मेरठ: 11 मार्च को प्रत्याशियों और प्रेक्षक की मौजूदगी में स्ट्रांग रूम को खोला जाएगा। डीएम बी। चंद्रकला ने बताया कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2017 की मतगणना 11 मार्च को कताई मिल परतापुर में बनाये गये मतगणना हॉल में होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना का कार्य प्रात: 8 बजे से शुरू किया जाएगा।

कराई जाएगी वीडियोग्राफी

उन्होंने बताया कि मतगणना प्रारम्भ करने से पूर्व ईवीएम स्ट्रांग रूम को आरओ, एआरओ, प्रत्याशियों निर्वाचन अभिकर्ताओं एवं प्रेक्षक भारत निर्वाचन आयोग की उपस्थिति में खोला जाएगा व इस प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करायी जाएगी। डीएम ने बताया कि मतगणना की प्रक्रिया निर्धारित समय पर आरंभ कराने के लिए मतगणना केन्द्र पर प्रत्याशी व उनके निर्वाचन अभिकर्ता मतगणना स्थल पर 11 मार्च को प्रात: 7 बजे उपस्थित हों।

बदल गए प्रेक्षक

अब तक मतदान के दौरान तैनात प्रेक्षक को ही मतगणना संपन्न कराने के लिए भेजा जाता था। इस बार चुनाव आयोग ने व्यवस्था में परिवर्तन करते हुए मतगणना के लिए अलग प्रेक्षक भेजने का फैसला लिया है। मेरठ में मतगणना के मद्देनजर आयोग की ओर से प्रेक्षक की तैनाती सुनिश्चित कर दी गई है। डीएम बी। चंद्रकला ने प्रेक्षक से फोन पर वार्ता कर उनके आगमन की जानकारी हासिल की। डीएम के निर्देश पर अफसरों की तैनाती मतगणना स्थल पर की जा रही है।

---

11 मार्च को मतगणना के मद्देनजर व्यवस्थाओं को सुनिश्रि्वत किया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रात: 8 बजे से मतगणना आरंभ हो जाएगा।

बी। चंद्रकला, डीएम, मेरठ