- मिलों की हालत का जायजा लेने शहर आए केंद्रीय कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार

- बोले, प्रधानमंत्री से भी लालइमली के संबध में हो चुकी है बातचीत

- कर्मचारी संगठन राजनीति छोड़ चलवाने में सहयोग दें

KANPUR : केन्द्रीय कपड़ा मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि लालइमली फिर अपनी पूरी क्षमता से चलेगी, इसके लिए नए सिरे से प्लान बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी से भी इस सिलसिले में बात हो चुकी है। लालइमली के गौरव को फिर वापस लाया जाएगा।

मिलों को मिलेगा पुनर्जीवन

कपड़ा मंत्री ट्यूजडे को शहर की लालइमली व एल्गिन मिलों की वर्तमान हालत का जायजा लेने आए थे। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि लंबे समय से कानपुर की मशहूर मिलें बंद चल रही हैं। अब इन मिलों को पुनर्जीवन देने का प्लान कपड़ा मंत्रालय बना रहा है। मंत्री का कहना है कि अभी वे देखने आए हैं, अगली बार आएंगे तो लालइमली चलाने का ब्लू प्रिंट साथ लेकर आएंगे। सरकार की नीयत इन मिलों को चलाने के लिए बिल्कुल साफ है।

प्राइवेटाइजेशन का इरादा नहीं

आई नेक्स्ट के एक सवाल का जवाब देते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि बंद पड़ी कपड़ा मिलों को चलाने के लिए कुछ प्राइवेट कंपनियों से बातचीत हुई है, लेकिन अभी फिलहाल इस पर कोई फैसला नहीं किया गया। आगे जरूरी हुआ तो सोचेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कर्मचारी संगठन भी लालइमली को चलाने के लिए राजनीति करने के बजाय सहयोग दें। जो संगठन सुझाव देना चाहें वे दिल्ली आकर मुझसे मिलें। मंत्री ने यह भी बताया कि बदलते समय को देखते हुए कपड़ा मिलों के कर्मचारियों के स्किल डेवलेपमेंट के लिए ट्रेनिंग भी दी जाएगी।