- जीएसटी के विरोध में बंद रहा कपड़ा बाजार, कपड़ा कमेटी की बैठक में अहमदाबाद में होने वाले नेशनल टेक्सटाइल फेयर के बहिष्कार का एलान

KANPUR: कपड़े पर जीएसटी के विरोध में ट्यूजडे से कपड़ा बाजार की बंदी शुरू हुई। इस दौरान नौघड़ा, घुमनी बाजार, जनरलगंज में बाजार बंद रहा। वहीं व्यापारियों ने कपड़े पर जीएसटी का विरोध और तीखा करते हुए अहमदाबाद में होने वाले नेशनल टेक्सटाइल फेयर के बहिष्कार का भी ऐलान कर दिया। जिसका वित्तमंत्री अरूण जेटली को उद्घाटन करना है। कानपुर कपड़ा कमेटी की बैठक में इस पर फैसला हुआ। वहीं बंदी का खासा असर दिखाई पड़ा और बाजार पूरी तरह से बंद रहे।

कपड़ा व्यापारी नहीं कराएंगे रजिस्ट्रेशन

कानपुर कपड़ा कमेटी की बैठक को लेकर उपाध्यक्ष श्री कृष्ण गुप्ता बब्बू ने बताया कि कपड़े पर जीएसटी खत्म करने को लेकर जब तक कोई फैसला नहीं होता यह विरोध जारी रहेगा। कपड़ा व्यापारी जीएसटी में रजिस्ट्रेशन नहीं कराएंगे। अगर कोई व्यापारी ऐसा करता है तो कमेटी उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी। कमेटी के प्रधान सचिव राधेश्याम महेश्वरी ने बताया कि ख्8 और ख्9जून को भी कपड़ा बाजार में बंदी रहेगी। इसके अलावा वितमंत्री का पुतला भी फूंका जाएगा। बैठक में चरण जीत सिंह, राकेश कपूर, गोवर्धन साड़ी सेंटर के प्रहलाद भाई,काशी प्रसाद शर्मा समेत बड़ी संख्या में कपड़ा व्यापारी मौजूद रहे।