RAMGARH : डाड़ी की दर्जनों महिलाओं ने शनिवार को गिद्दी पुलिस को एक मांग पत्र सौंपकर डाड़ी गांव में शराब बंदी में सहयोग करने की मांग की है। डाड़ी की महिलाओं ने गांव में नशा मुक्ति अभियान चला रखा है। इस दौरान अवैध शराब बेचने वालों को गांव में शराब नहीं बेचने की चेतावनी दी गई है। इसके बावजूद गांव में शराब की बिक्री में कमी नहीं आई है। इससे युवाओं पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने पुलिस से इस अभियान में अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने में सहयोग करने का आग्रह किया है। थाना पहुंच कर मांग पत्र देनी वाली महिलाओं में वार्ड सदस्य किरण देवी, तीला देवी, आरती देवी, संगीता देवी, लक्ष्मी देवी, रूदा देवी, यशोदा देवी, उर्मिला देवी, इंजरी देवी, चमेली देवी, फ लमती देवी, फागुनी देवी, सुमित्रा देवी, मुनी देवी आदि शामिल है।

कोर्ट परिवाद के दो मामले दर्ज

हजारीबाग न्यायालय में दर्ज कोर्ट परिवाद के आधार पर गिद्दी पुलिस ने दो अलग-अलग मामला दर्ज किया है। कांड संख्या म्9/क्ब् में रेलीगढ़ा दोतल्ला निवासी कमल सिंह घटवार की पत्‍‌नी देवंती देवी ने गिद्दी सी के मदन मोहन प्रसाद, गुलाब चंद्र प्रसाद, राम कुमार पांडेय पर मारपीट व घर से रुपए छीनने का आरोप लगाया है। वहीं कांड संख्या 70/क्ब् में बड़का चुंबा निवासी अनिल कुमार की पत्‍‌नी सुनीता देवी ने गांव के ही कुलदीप महतो व उसकी पत्‍‌नी पर मारपीट करने तथा मारपीट के कारण दो माह का गर्भपात होने का आरोप लगाया है।

गर्भपात कराने का आरोप, बवाल

कैरो मुख्य चौक स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में गर्भपात कराने के मामले को लेकर शनिवार को दिन भर बवाल मचा रहा। मामला पुलिस तक भी पहुंचा, बाद में कैरो में बैठक कर मामले को निपटा लिया गया। बताया जाता है कि कैरो मुख्य चौक में निजी प्रैक्टिसनर बीएम मिश्रा बीते दस वर्षो से क्लीनिक चला रहे है। उन्होंने क्लीनिक में एक नर्स को भी रखा था। चिकित्सक द्वारा क्9 दिसंबर की रात कुछ फेंकते हुए देखकर मुहल्ले में ऐसी अफवाह थी कि चिकित्सक किसी का गर्भपात कर भ्रूण को फेंक रहे है। जिसके बाद मुहल्लेवासियों ने कैरो पुलिस को मामले की जानकारी दी थी। कैरो पुलिस चिकित्सक व नर्स को हिरासत में लेकर थाने ले गई थी।