-सिठौरा में प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने पुलिस पर फेंका कीचड़ व पत्थर

-श्यामगंज में शराब भट्ठी को बंद कराने की कोशिश

>BAREILLY: शराब बंदी को लेकर प्रदर्शन उग्र होते जा रहे हैं और अब पुलिस भी ऐसे लोगों पर सख्त रुख इख्तियार कर लिया है। फ्राइडे को सुभाषनगर के सिठौरा में ठेका देशी शराब को बंद कराने के लिए प्रदर्शन कर रही महिलाओं की पुलिस ने जमकर झड़प हो गई। पुलिस ने लाठियां भांजते हुए महिलाओं को दौड़ा लिया और कई महिलाओं को गाड़ी में पकड़कर बैठा लिया, जिस पर महिलाओं का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर कीचड़ और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। मौके पर एसीएम व सीओ ने महिलाओं को काफी देर समझाने की कोशिश की लेकिन महिलाएं ठेका बंद कराने की जिद पर अड़ी रहीं। पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। वहीं श्यामगंज में शराब भट्ठी को बंद कराने को लेकर महिलाओं ने हंगामा किया।

सिठौरा में महिलाओं ने किया रोड जाम

सुभाषनगर थाना क्षेत्र के सिठौरा में थर्सडे को शराब की दुकान बंद कराने को लेकर महिलाओं शराब की दुकान पर हंगामा किया। सूचना पर पहुंची सीओ और इंस्पेक्टर ने दोनों पक्षों की सहमति तक शराब की दुकान बंद करने का आश्वासन महिलाओं को दिया था। इसके बाद फ्राइडे दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शराब की दुकान सेल्समैन ने खोल दी, जिसका महिलाओं ने फिर से विरोध किया और मढ़ीनाथ सिठौरा रोड पर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही सीओ और इंस्पेक्टर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रही महिलाओं को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी। जिस पर सीओ ने महिलाओं को गाड़ी में जबरन बैठाकर थाने ले जाने को कहा। जिसका महिलाओं ने विरोध किया। पुलिस ने जब महिलाओं को जबरन गाड़ी में बैठाने का प्रयास किया तो महिलाएं भड़क गई और पुलिस टीम पर पथराव कर कीचड़ भी फेंका। इसके बाद पुलिस ने भी महिलाओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस ने हंगामा कर रही करीब आधा दर्जन महिलाओं को थाना ले गई।

2------------------------

शहामतगंज में हुआ हंगामा

बारादरी थाना क्षेत्र के वी मार्ट के पास स्थित शराब की दुकान पर हंगामा कर बंद कराने की कोशिश की। महिलाओं ने शराब की दुकान पर तोड़फोड़ करने की भी कोशिश की, लेकिन इससे पहले बारादरी पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने हंगामा कर रही महिलाओं को किसी तरह समझाकर मामला शांत कर दिया जिसके बाद महिलाएं वापस चली गई।

3------------------

अब तक 7 मुकदमे दर्ज

शहर में 1 अप्रैल से शराब बंदी को लेकर हो रहे प्रदर्शन पर पुलिस ने भी सख्ती दिखाई है। शासन के आदेशानुसार अब तक 7 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं। इनमें 45 अभियुक्तों को नामजद किया गया है, जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं। अब तक 13 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। इसके अलावा करीब 300 अज्ञात लोगों पर भी एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। शराब बंदी को लेकर प्रदर्शन करने वालों को पुलिस ने सख्त निर्देश दिए हैं कि यदि उन्हें कोई शराब की दुकान बंद कराने ही है तो नियमों के तहत डीएम से शिकायत करें और उसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी। कोई भी कानून को अपने हाथ में न लें।