कवायद

- शहर की सीमा के 15 प्वाइंट पर लगे हैं 34 कैमरे

- पुलिस लाइन में बन रहा है कंट्रोल रूम

Meerut: शहर की सीमा पर लगे सीसीटीवी को वायरलेस किया जाएगा। ताकि वे बेहतर तरीके से काम कर सकें और उनका मेंटनेंस भी कम लगे। यही नहीं बदमाश भी उस को डिसकनेक्ट नहीं कर सकते। बदमाश गंभीर घटनाओं को अंजाम देकर शहरी सीमा के पार फरार होने की फिराक में होते हैं। जिस वजह से सीमा के इर्द-गिर्द सीसीटीवी को लगाए गए हैं। पूरी सीमा को कैमरे से सील कर दिया गया है। ये कैमरे काफी उच्च क्वालिटी के हैं और इनका रिसेप्शन भी काफी अच्छा है।

हाई डेफिनेशन के हैं कैमरे

शहर की सीमा के 15 ऐसे प्वाइंट चिह्नित किए गए हैं, जहां पुलिस मानती है कि बदमाश घटना को अंजाम देकर इन्हीं प्वाइंट से होकर शहर के बाहर फरार हो जाते हैं। पुलिस ने इन 15 प्वाइंट पर करीब 34 सीसीटीवी लगाए हैं। ये सभी हाई डेफिनेशन के कैमरे हैं। रात में भी बेहतर काम करते हैं। 120 मीटर की दूरी के दृश्य काफी साफ कैद कर लेते हैं। भागते हुए बदमाशों का चेहरा और वाहन का नंबर प्लेट भी साफ कैद हो जाता है।

बदमाश नहीं काट सकते हैं वायर

इन कैमरों को पुलिस विभाग वायरलेस कर रही है। एसपी सिटी ने बताया कि इन्हें इस्तेमाल के जरिए तार की जरूरत नहीं पड़ेगी। बिना वायर के ही ये कैमरे रिकॉर्ड कर वीडियो सेंड करेंगे। इसके लिए पुलिस लाइन में कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। यहां पर सभी कैमरों की वीडियो दिखाई देगी और रिकॉर्डिग भी यहीं पर होगी। कैमरे वायरलेस होने से उनका मेंटनेंस काफी कम होगा।