- विवाहिता के पिता ने उसके पति, सास और ससुर के खिलाफ दी तहरीर

- तीन साल पहले ही हुई थी शादी, डेढ़ साल का था बच्चा

- बड़हलगंज क्षेत्र के लक्ष्मीपुर महाराजगंज गांव का मामला

BADHALGANJ/DERVA: बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुर महराजगंज गांव में सोमवार की रात एक महिला और उसके डेढ़ साल के बच्चे की संदिग्ध हालात में जलकर मौत हो गई। मायके वालों ने मृतका के पति, सास और ससुर पर दहेज के लिए उसे जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है। इस संबंध में मृतका के पिता ने बड़हलगंज थाने में मंगलवार को तहरीर दी है। तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कैसे लगी आग?

लक्ष्मीपुर महराजगंज निवासी श्रीकांत के बेटे मुन्ना की शादी तीन साल पहले वरडीहा निवासी बाबूराम की बेटी उर्मिला से हुई थी। मुन्ना के घर में सोमवार की रात अज्ञात कारणों से आग लग गई। घर वालों का कहना है कि आग में मुन्ना की पत्‍‌नी उर्मिला देवी (25) और डेढ़ साल का बेटा जिगर झुलस गया। दोनों की मौत हो गई। घर वालों ने इसकी सूचना किसी को नहीं दी। न ही घर में ही आग से कोई बड़ी क्षति हुई है। इस कारण मामले को संदेह की नजर से देखा जा रहा है।

पड़ोसी ने दी सूचना

उर्मिला के पिता बावू राम का कहना है कि घटना के बाद घर वालों ने उन्हें कोई सूचना नहीं दी। गांव के एक पड़ोसी ने रात ढाई बजे उन्हें सूचना दी कि बेटी और नाती की जलने से मौत हो गई है। वे बेटी के घर पहुंचे तो घर में उसका और नाती का शव पड़ा हुआ था। घर के लोग इस बारे में कोई जवाब नहीं दे पा रहे थे। इसके बाद बाबूराम ने बड़हलगंज कोतवाली पहुंचकर उर्मिला के पति मुन्ना, ससुर श्रीकांत, सास इन्द्रावती व देवरिया निवासी सुनील के खिलाफ दहेज के लिए बेटी व उसके बेटे को मार डालने का आरोप लगाया। तहरीर मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस का कहना है कि मामले में जल्द केस दर्ज किया जाएगा।