-पति, सास गिरफ्तार, ससुर-ननद समेत छह फरार

NOWAMUNDI : नोवामुंडी थाना क्षेत्र के डांगोवापोसी बस्ती में रविवार को एक विवाहिता को उसके ससुरालवालों ने दहेज के लिए मौत के घाट उतार दिया। मृत विवाहिता का नाम रेहाना परवीन था। वह 25 वर्ष की थी। पुलिस ने इस मामले में ससुराल पक्ष के आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद रेहाना के पति सबीउल्लाह और सास सबीहा बानो को गिरफ्तार कर लिया। जबकि, वसीमुद्दीन, सबीहा बानो, जकाउल्लाह, सजाउल्लाह, हसरत जहां, नूरजहां और राहत फरार हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए चाईबासा भेज दिया।

मांगते थे दहेज

रेहाना के पिता अब्दुल सरताज ने बताया कि रेहाना परवीन से ससुराल वाले अक्सर दहेज की मांग करते थे। असमर्थता जताने पर पति सबी उल्लाह, सास, ससुर समेत ससुराल के अन्य लोग उनकी बेटी को प्रताडि़त करते थे। अक्सर मारपीट भी की जाती थी। उन्होंने कहा कि रविवार को बेटी के ससुराल वालों ने बताया कि रेहाना ने खुदकुशी कर ली है। अब्दुल सरताज ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए मार डाला गया। पुलिस ने बताया कि घटना की पड़ताल करने पर पाया गया है कि मौत से पहले रेहाना के साथ मारपीट हुई थी। शरीर के अलावा चेहरे और कान के आसपास मारपीट के निशान थे। फिलहाल पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने का इंतजार हो रहा है। इसके बाद ही पता चलेगा कि रेहाना की हत्या हुई है या फिर उसने आत्महत्या की। पुलिस के मुताबिक बाकी आरोपियों को भी बहुत जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-------------

अब नहीं होंगे सड़क हादसे

CHAIBASA : टाटा रोड बाईपास मेन चौक पर भरी गिट्टी व बालू की वजह से आये दिन कोई ना कोई सड़क हादसा होता था। इसे देखते हुए बाईपास मोड़ के पास रहने वाले दुकानदारों ने गिट्टी और बालू की सफाई मंगलवार को की। दुकानदार विकास यादव ने कहा कि मेन चौक के पास काफी गिट्टी और बालू जमा हो गया था। इससे आने दिन मोटरसाइकिल सवार दुर्घटना के शिकार हो रहे थे। इसके अलावा मुख्य चौक पर ही दो बड़े गड्डे भी बन गए थे। इसे देखते हुए दुकानदारों ने गिट्टी और बालू से उन गड्ढों को भर दिया। उन्होंने कहा कि बाईपास मेन चौक काफी तीखा है। हर समय दुर्घटना की आशंका बनी रहती है, इसलिए चौराहे के बीच में विभाग की ओर से साईन बोर्ड लगाने से काफी हद तक दुर्घटना में कमी आएगी। इस मौके पर मो। फिरोज, सोनू, राकेश सामाड़, मो। मोजाहिद आलम, सोनू आलम, लेबर सिंह देवगम, अनुपम दे, अशोक कुमार, अरविंद कुमार, रवि पुरती, टीटी देवगम समेत अन्य दुकानदार शामिल थे।