-आशा ज्योति केंद्र में युवती के प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष हुए बयान

-पुलिस कर रही हीलाहवाली, आरोपी के बचाव का आरोप

मेरठ: आशा ज्योति केंद्र में रविवार को पीडि़ता ने दरिंदगी की दास्तान बयां की। जिला प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष दिए गए बयान में युवती ने बताया कि कैसे आरोपी दीपक जोशी उसे बहला-फुसलाकर दादा-दादी आश्रम तक लेकर आया। दुष्कर्म पीडि़ता युवती एजेके में डरी-सहमी थी और उसने आशंका जताई कि आरोपी कहीं उसकी वीडियो क्लिप को वायरल न कर दे। सोमवार को युवती का मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराया जाएगा।

पुलिस पर संदेह

आशा ज्योति केंद्र में दिए बयान में युवती ने युवक द्वारा दुष्कर्म की बात स्वीकारी है जबकि थाना गंगानगर पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे में अश्लील हरकत और छेड़छाड़ का जिक्र है। युवती ने यह भी बताया कि थाना प्रभारी ओमवीर गुप्ता ने बोल-बोलकर तहरीर लिखवाई है। क्योंकि वो उस समय बदहवास थी सो पुलिस जो बोलती गई उसने वो लिख दिया। गौरतलब है कि आरोपी युवक का चाचा मुरादाबाद में पुलिस विभाग में तैनात है। कार्यवाही के दौरान भी थाना प्रभारी के पास लगातार फोन आ रहे थे। भारी दबाव के बाद रात्रि करीब 12 बजे पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया। सोमवार को कोर्ट के समक्ष युवती के बयान होंगे।

---

युवती को बंधक बनाकर दुष्कर्म की घटना प्रकाश में आई है। थाना पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं, जांच कर कार्यवाही की जाएगी।

-राजेश कुमार, एसपी ग्रामीण, मेरठ

---

थाना पुलिस की भूमिका संदेह के घेरे में है। आशा ज्योति केंद्र में पीडि़ता ने दुष्कर्म की जानकारी दी है जबकि पुलिस ने महज अभद्रता के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।

-एसएस पाण्डेय, डीपीओ, मेरठ