- तनाव में महिला ने लगाई फांसी, पहले पति पर कराया था दहेज हत्या का केस

आगरा। तारीख पर तारीख सुन-सुनकर वह तंग आ चुकी थी। उसके खिलाफ वारंट भी जारी हो गया था। लिहाजा उसने अपनी जिंदगी से ज्यादा मौत अच्छी लगी। मामला थाना जगदीशपुरा निवासी महिला से जुड़ा है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कुछ पल में ही झूल गई फंदे पर

लखनामई, सैफई निवासी 25 वर्षीय सविता पुत्री राम बहादुर की शादी ममता बिहार अमरपुरा जगदीशपुरा निवासी किशनवीर से हुई। किशनवीर खिलौने बनाने का काम करता है। रविवार सुबह पति सब्जी लेकर लौटा तो सविता ने कहा कि झाड़ू-पौंछा करना है। इस पर वह बस्ती में चला गया। वह लौट कर आया तो पत्‍‌नी कुंडे से फंदे पर लटकी थी।

पहले हो चुका है अपहरण

मृतका के पति किशनवीर ने बताया कि दरअसल, पहले सविता की शादी मटसेना फीरोजाबाद निवासी राज कुमार से हुई थी। राजकुमार के पास प्रॉपर्टी अच्छी खासी है। इसके चलते उसके रिश्तेदार भी उससे रंजिश मानते हैं। तीन साल पहले सविता का अपहरण हो गया। एक शव रेलवे ट्रैक पर मिला तो पति ने उसे सविता समझ कर अंतिम संस्कार कर दिया। इस पर उसके परिजनों ने उस पर दहेज हत्या का केस कर दिया।

23 को जमानत की तैयारी थी

दस दिन बाद वह लौटकर आ गई। इस पर पति ने उस पर मानहानि का केस कर दिया। वह पति से अलग हो गई। इसके बाद किशनवीर से शादी की। पुलिस के मुताबिक वह फीरोजाबाद में तारीखों में जा जाकर आजिज आ चुकी थी। हाल ही में उसके वारंट जारी हुए थे जिसे लेकर वह तनाव में चल रही थी। इसके चलते ही उसने यह कदम उठाया। पति किशनवीर का कहना था कि 23 तारीख को उसकी जमानत कराने जा रहे थे।