- पावर हाउस के पास नहर के पुल में मिला बोरा, नहीं हुई लाश की शिनाख्त

- कई दिन पुराना है शव, हाथ में राम-राम सनवर देवी और पैर के ऊपर डमरू का निशान

- बेइंतहा नफरत में वारदात को दिया गया अंजाम, पुलिस अंधेरे में चला रही तीर

KANPUR: पनकी में शनिवार को बोरे में महिला की सिर कटी लाश मिलने से सनसनी फैल गई। इलाकाई लोगों की सूचना पर सीओ, पनकी एसओ और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई। उन्होंने बोरे को खुलवाया तो सिर कटी लाश को देख अफसरों के भी होश उड़ गए। नृशंस हत्या के पीछे आशनाई या अवैध संबंध का कयास लगाया जा रहा है। महिला से रेप की भी आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस धड़ को पोस्टमार्टम भेजकर उसकी शिनाख्त करने में जुट गई है। एसओ का कहना है कि शव की शिनाख्त के बाद ही हत्या की वजह साफ हो पाएगी।

बोरे से निकला था पैर

पावर हाउस नहर में पानी रोकने के लिए डैम तैयार किया गया है। बोरे में बंद महिला का धड़ इसी डैम में फंसा था। सुबह इलाकाई लोगों की नजर बोरे में गई तो उससे पैर निकला देख वे सन्न रह गए। उनकी सूचना पर पुलिस ने मौके पर जाकर किसी तरह बोरे को नहर के बाहर निकलवाया। बोरे को खोला गया तो उसमें करीब 35 साल की महिला का धड़ था। पुलिस के मुताबिक, शव काफी पुराना है। वो पानी से फूल गया है। पुलिस का का मानना है कि शव बहकर आया है। इससे प्रतीत होता है कि युवती की हत्या कहीं और की गई है। पुलिस अब नहर के किनारों के थानों में गुमशुदा युवतियों के बारे में पता कर रही है, ताकि युवती की शिनाख्त हो पाए।

शादीशुदा हिन्दु महिला है

पुलिस ने शव को चेक किया तो उसके दाहिने हाथ पर राम-राम और सनवर देवी नाम गुदा था, जबकि उसके दाहिने पैर के ऊपर डमरू का निशान बना था। इससे प्रतीत होता है कि युवती हिन्दू है और उसका नाम सनवर देवी है। उसके पैर में पायल मिली है। इससे उसका शादीशुदा होना माना जा रहा है। इसके अलावा उसकी दाहिनी कलाई में हरे और सफेद कलर की मोती की माला मिली है। वो गुलाबी रंग की साड़ी पहने थी। जिसमें बैगनी रंग की छींटे और बॉर्डर पीली पट्टी का था। साथ ही वो गुलाबी रंग का सफेद छींटदार ब्लाउज और मैरून कलर का स्वेटर पहने थी।

अवैध संबंध या धोखेबाजी

युवती की हत्या कर जिस तरह से उसका सिर धड़ से अलग किया गया है। उससे पता चलता है कि हत्यारा उससे बेहद नफरत करता है। रिटायर्ड सीओ जितेंद्र सिंह का कहना है कि इस तरह की वारदात आशनाई, अवैध संबंध या फिर प्रेम संबंध में धोखा मिलने पर होती है। हत्यारा पहचान छुपाने के लिए भी यह कर सकता है। फिलहाल पुलिस अंधेरे में तीर चला रही है। शव की शिनाख्त होने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।