- i next बाइकॉथन में पार्टिसिपेट करने के लिए बच्चे, महिलाएं कर रहे हैं प्रैक्टिस

- 29 जनवरी को रीजनल स्टेडियम में ऑर्गनाइज होगा बाइकॉथन

GORAKHPUR आई नेक्स्ट के बाइकॉथन की खुमारी गोरखपुराइट्स के सिर चढ़कर बोल रही है। क्या बच्चे, युवा, महिलाएं, सब इसे फैमिली प्रोग्राम के तौर पर सेलीब्रेट करने की तैयारी में जुट गए हैं। राप्तीनगर फेज-4 की रहने वाली मनीषा सिंह का कहना है कि बाइकॉथन इवेंट को आई नेक्स्ट कराता जरूर है लेकिन अब यह पूरे शहर का प्रोग्राम बन गया है। हमलोगों के लिए तो यह फैमिली प्रोग्राम की तरह है जिसमें मैं खुद बच्चों के साथ पार्टिसिपेट करती हूं। इस बार के लिए भी बच्चों के साथ प्रैक्टिस कर रही हूं।

प्रैक्टिस में जुटी है फैमिली

बाइकॉथन को लेकर गोरखपुराइट्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। कई घरों में बच्चे तो कई घरों में पूरी फैमिली ही इसमें पार्टिसिपेट करने के लिए प्रैक्टिस करने में जुटी है। मनीषा सिंह तो बाइकॉथन को लेकर काफी पहले से प्रैक्टिस में जुटी हुई हैं। बताती हैं कि वह इस दिन साइक्लिंग करने को लेकर एक्साइटेड हैं। अपने मोहल्ले में अपने बच्चों शाश्वत सिंह और सात्विक के साथ रोज सुबह और शाम में प्रैक्टिस करती हैं। पति डॉ। सुरेश सिंह भी अपने साथियों के साथ तैयारियों में जुटे हुए हैं। वहीं इनरव्हील क्लब रैंबो की वाइस प्रेसीडेंट मनीषा सिंह बताती हैं कि वे भी क्लब मेंबर्स को इस इवेंट में शामिल करने के लिए मोटिवेट कर रही हैं।

हैवी वेट वालों के लिए जरूरी है साइक्लिंग

मनीषा सिंह बताती हैं कि अपने मोहल्ले के महिलाओं को साइक्लिंग के फायदे बताती हैं। वे बताती हैं कि साइक्लिंग से हम पूरी तरह से फिट होते हैं। हैवी वेट वाली महिलाओं के लिए यह बेहद लाभदायक है। इसलिए डेली साइक्लिंग सबके लिए जरूरी है।