-गले से सोने की चेन और मंगलसूत्र भी छीन लिया

-कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा गया, इलाज के लिए पहुंचीं एमजीएम

JAMSHEDPUR: शराबबंदी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली कांग्रेस नेत्री पूजा सिंह सहित दर्जनों महिलाओं व बच्चों पर रविवार को हमला बोल दिया गया। इसमें पूजा सिंह, पापड़ी नंदी, बिंदु सिंह, छाया सिंह, वीणा देवी सहित अन्य को चोट आई। पूजा सिंह को एक कमरे में बंदकर अवैध शराब बेचने वालों ने बेरहमी से पीटा। पूजा को गंभीर चोट आई है। वहीं कवरेज करने गए मीडियाकर्मियों पर भी पथराव किया गया। दरअसल, झारखंड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की प्रदेश सचिव पूजा सिंह ने सीतारामडेरा थाना क्षेत्र में स्थित देवगनर, कुम्हार पाड़ा, छाया नगर, हरिजन बस्ती, स्लैग रोड सहित अन्य क्षेत्रों में अवैध ढंग से संचालित हो रही शराब भट्ठियों व गांजा बेचे जाने की शिकायत डीसी और एसएसपी से की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे आस-पास के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था।

फाड़ दिए कपड़े

इसी के विरोध में रविवार को वह दर्जनों महिलाओं व बच्चों के साथ चंडीनगर की एक शराब भट्ठी को बंद कराने पहुंची। इस दौरान वह भट्ठी के अंदर घुसी तो फ्रिज के अंदर काफी संख्या में शराब की बोतलें रखी मिलीं। वह इन बोतलों को निकालकर बाहर फेंकने लगी। इसी क्रम में शराब भट्ठी चलाने वालों (पुरुषों के साथ महिलाएं भी थीं) ने पूजा को एक कमरे में बंद कर दिया और जमकर पिटाई कर दी। कपड़े फाड़ दिए गए, उनके गले से सोने की चेन व मंगलसूत्र भी छीन लिया गया। वहीं, बाहर के लोगों पर भी पथराव किया गया। पूजा सिंह ने बताया कि पुलिस की मदद से ही सभी अवैध शराब भट्ठियां संचालित हो रही हैं। उन्होंने कुछ दिनों पूर्व भी कई शराब भट्ठियों को बंद कराया था, लेकिन इन्हें फिर से शुरू कर दिया गया है। इससे बस्ती के महिलाओं को तो परेशानी हो ही रही है, बच्चियों को भी स्कूल जाना दुश्वार हो गया है। शराब दुकानदार बाहर से शरारती तत्वों को बुलाकर महिलाओं व बच्चों को धमकाते हैं।

मीडियाकर्मी को बनाया निशाना

छायानगर में पथराव कर रहे लोगों ने कवरेज करने पहुंचे मीडियाकर्मियों पर भी हमला किया। पथराव के चलते कई मीडियाकर्मियों को चोटें आई हैं।

छायानगर में शराब माफिया जोगेंद्र यादव व उसकी पत्नी दीपाली दास अवैध रूप से शराब बेच रहे हैं। शराब बंदी कराने पहुंची कांग्रीसी नेत्री पर हमला करने वाली तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल एक पक्ष की ओर से लिखित शिकायत की गई है।

-राजीव रंजन, थाना प्रभारी, सीतारामडेरा