DEHRADUN: ट्रैफिक निदेशालय की ओर से शुरु की गयी, सुखद योजना का लाभ अब महिलाएं घर बैठे भी लेंगी, इसके लिए ट्रैफिक निदेशक की ओर से फ्राइडे को तीन नंबर 100, 8077813338, 7060982870 जारी किए हैं। इन नंबर्स पर महिलाएं फोन कर वाहन की बुकिंग कर सकती हैं।

 

30 वाहनों की व्यवस्था

ट्रैफिक निदेशालय की ओर से महिलाओं को दी जाने वाली सुखद योजना के तहत 30 वाहन संचालित किए जाएंगे। इन वाहनों को 10 चौराहों पर पार्क किया जाएगा। सुखद योजना के तहत महिलाओं को दो बार फ्री सफर का लाभ दिया जा चुका है। बताया गया कि अब तक 25 हजार महिलाओं ने सुखद का लाभ लिया।

 

दिव्यांग-बुजुर्गों के लिए 'सम्मान'

ट्रैफिक निदेशालय की ओर से दिव्यांग व बुजुर्गो के लिए सम्मान योजना शुरू करने की पहल की गयी है। 28 फरवरी से यह योजना शुरू होगी। योजना के तहत बुजुर्ग व दिव्यांगों को वाहन उनके घर से ही पिक करेंगे। बुजुर्ग व दिव्यांगों को फ्री ट्रांसपोर्ट योजना सम्मान का लाभ देने के लिए 15 वाहनों को पुलिस हायर करेगी।

 

होली पर पुलिस रोकेगी नशेडि़यों की ठिठोली

मरना क्यूं ,नशे में चलना क्यूं इस नारे के साथ यातायात निदेशालय ने होली पर रैश ड्राइविंग को रोकने के लिए एक अवेयरनेस वीडियो क्लिप जारी की है। वीडियो क्लिप में तीन युवक नशे में ठिठोली करते हुए बाइक दौड़ा रहे हैं। इसी दौरान बाइक चला रहा युवक स्टंट करने के लिए बाइक का अगला टायर उठाता है और इससे बाइक सवार एक युवक की सड़क पर गिरकर मौत हो जाती है। वीडियों के अंत में रोड सेफ्टी को लेकर मैसेज दिया गया है।

 

 

अब सुखद योजना का लाभ महिलाएं घर बैठे भी ले सकती हैं। इसके लिए तीन नंबर जारी किए गये हैं, इसके साथ ही सम्मान योजना दिव्यांगों व बुजुर्गो के लिए 28 फरवरी को लागू की जाएगी।

केवल खुराना, यातायात निदेशक