- ललिता शास्त्री की स्मृति में खेला जाएगा स्टेट लेवल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट

- 40-40 ओवर का मैच नॉक आउट के आधार खेला जाएगा

ALLAHABAD: पूर्व प्रधानमंत्री स्व। लाल बहादुर शास्त्री की पत्‍‌नी ललिता शास्त्री की स्मृति में सिटी में पहली बार स्टेट लेवल के क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। अक्टूबर माह में मदनमोहन मालवीय स्टेडियम में आयोजित होने जा रहे इस टूर्नामेंट को सफल बनाने के लिए आयोजक जी जान से जुट गए हैं। अभी तक छह जिलों की टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है।

क्भ् से क्9 अब्टूबर के बीच

डिस्ट्रिक्ट वीमेंस क्रिकेट एसोसिएशन की सेक्रेटरी जूली ओझा बताती हैं कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि सिटी में पहली बार वीमेंस प्लेयर्स को राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के माध्यम से बढ़ावा मिल रहा है। आयोजकों द्वारा यह टूर्नामेंट क्भ् से क्9 अक्टूबर के बीच आयोजित कराया जाएगा। इसमें अभी तक कुछ छह टीमों में इलाहाबाद टीम के अलावा कानपुर, आगरा, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर और देहरादून ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इस टूर्नामेंट में टीम के लिए क्रमश: चालीस चालीस ओवर का मैच रखा गया है। जो नॉक आउट के आधार पर खेला जाएगा। बाहर से आने वाले प्लेयर्स को किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिए उनके ठहरने का पुख्ता प्रबंध किया जा रहा है।

क्या है प्राइज

मदन मोहन मालवीय स्पो‌र्ट्स मैदान पर आयोजित होने वाले इस वीमेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में कई प्राइज रखे गए हैं। सचिव जूली ओझा के मुताबिक इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक स्कोर बनाने वाली प्लेयर को प्राइज के रूप में स्कूटी दी जाएगी। इसके अलावा भ्क् हजार रुपए प्राइजमनी रखी गयी है। यह राशि विजेता और उपविजेता टीम को डिवाइड कर बांटी जाएगी। इसके अलावा डिस्ट्रिक्ट लेवल पर वीमेंस टीम का गठन भी कर लिया गया है। टीम मेंबर्स को रोजना प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिससे कि वह इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर सिटी का नाम रौशन कर सके। डिस्ट्रिक्ट टीम की कमान शेफाली साहू को सौंपी गई है। इसके अलावा वाइस कैप्टन अलका साहू को बनाया गया है। खास बात यह है कि इस टूर्नामेंट में पूर्व प्रधानमंत्री के फैमिली मेंबर्स का काफी सपोर्ट मिल रहा है।