- सूचना पर कई थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर संभाला मोर्चा

- ठेका कर्मचारियों ने दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ दी तहरीर

Meerut: लिसाड़ीगेट क्षेत्र में मंगलवार को सैकड़ों महिलाओं ने देसी शराब के ठेके पर तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। महिलाओं का उग्र रूप देखकर ठेके के कर्मचारी भाग खड़े हुए तो मौके पर मौजूद पुलिस भी असहाय बनी रही।

महिलाओं ने की तोड़फोड़

नूर नगर हॉल्ट के पास पिछले करीब 10 वर्षो से देसी शराब का ठेका है। ठेके के सेल्समैन राहुल ने बताया कि मंगलवार की सुबह क्षेत्र की सैकड़ों महिलाएं कुछ युवकों के साथ ठेके पर पहुंची और ठेके का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। सेल्समैन ने समझाने का प्रयास किया तो भीड़ उसे पीटने पर आमादा हो गई और ठेके में तोड़फ ोड़ शुरू कर दी। सेल्समैन राहुल किसी प्रकार अपनी जान बचाकर समर गार्डन चौकी इंचार्ज को घटना की जानकारी दी।

पुलिस के सामने लगाई आग

इसी बीच भीड़ ने ठेके में लूटपाट शुरू कर दी। शराब के पव्वे और बोतले लूट ली। उधर घटना की जानकारी के बाद चैकी इंचार्ज एक फैंटम को लेकर मौके पर पहुंचे तो गुस्साई भीड़ ने उनके सामने ही ठेके में आग लगा दी।

आग पर काबू

फायर ब्रिगेड़ ने कड़ी मश्क्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर महिलाओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को घेरते हुए ठेके को हटाए जाने की मांग की। उनका कहना था कि क्षेत्र में ठेके के कारण कई घर तबाह हो गए हैं।

कंपनी ने दी तहरीर

हंगामे की जानकारी मिलने के बाद शराब कंपनी के जीएम सुमित कसाना एजीएम मंजीत सिंह और अधिकारी नीरज ठाकुर व शिशिपाल भी मौके पर पहुंचे। कंपनी के अधिकारियों ने अज्ञात के खिलाफ ठेके में तोड़फ ोड़, आगजनी, लूटपाट और कर्मचारी के साथ मारपीट की तहरीर दी है।

महिलाओं का ठेका हटवाने का तरीका गलत है। मामले में जांच चल रही है, किसी भी कीमत पर उपद्रव मचाने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।

-जे रविन्द्र गौड़, एसएसपी

----