-गवर्नमेंट वीमेन हॉस्पिटल के मेन गेट पर जड़ दिया गया है ताला, इस गेट से सिर्फ कर्मचारियों की हो रही है Entry

-लेडी पेशेंट्स को उबड़-खाबड़ रास्तों वाले इमरजेंसी की तरफ से करायी जा रहा है इंट्री

-प्रेग्नेंट लेडी को झेलनी पड़ रही है परेशानी

VARANASI

गवर्नमेंट वीमेन हॉस्पिटल कबीरचौरा में बड़ा गड़बड़झाला चल रहा है। जिन्हें सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए उनके सामने मुसीबतें खड़ी की जा रही हैं। जिन्हें काम करना चाहिए वह मौज कर रहे हैं। हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने वॉर्ड नंबर एक की तरफ मेन गेट पर ताला जड़ दिया है। इस गेट से सिर्फ डॉक्टर व स्टाफ की ही इंट्री हो रही है। वहीं हॉस्पिटल में आने वाली प्रेग्नेंट लेडी व उनके तीमारदारों को पीछे के रास्ते से होते हुए इमरजेंसी गेट से प्रवेश लेना पड़ रहा है। इसकी वजह से उन्हें काफी परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं।

उबड़-खाबड़ है रास्ता

हॉस्पिटल कैंपस में निर्माण कार्य के चलते हर तरफ तोड़फोड़ और खोदाई हो रही है। इस हालात में वॉर्डो तक पहुंचने का सीधा व आसान माना जाने वाले रास्ता वॉर्ड नंबर एक स्थित मेन गेट से होकर जाता है। लेकिन इस पर ताला जड़ दिया गया है। दूसरे रास्ते पर ईट पत्थर, गड्ढ़े मौजूद हैं। इनसे होकर ही प्रेग्नेंट को गुजरना होता है। एसआईसी से कम्प्लेन करने के बावजूद मेन गेट का ताला नहीं खोला जा रहा है। अगर किसी ने इस रास्ते से गुजरने की कोशिश की तो यहां तैनात कर्मचारी दु‌र्व्यवहार करता है।

स्टाफ बन गया है एडमिनिस्ट्रेशन

वॉर्ड नंबर एक स्थित गेट पर एक कर्मचारी की तैनाती की गई है। यह हॉस्पिटल के डॉक्टर और अन्य स्टाफ के लिए ताला खोल देता है। यदि सीरियस कंडीशन में भी कोई पेशेंट पहुंचते तो उसे भी पीछे वाले रास्ते से अंदर आने के लिए निर्देशित करता है। लगभग भ्0 मीटर की दूरी तय करके महिला मरीज हॉस्पिटल ऑपरेशन थियेटर या फिर लेबर रूम में पहुंचती हैं। रोजाना लगभग पांच से छह सौ मरीजों व तीमारदारों का वार्डो में आना जाना होता है।

ऐसा पहली बार हो रहा है कि मेन गेट से इंट्री पर बैन लगा दिया गया है। इमरजेंसी जैसे केसेज में भी यहां तैनात कर्मचारी रहम नहीं करता है।

नगमा, तीमारदार

काशीपुरा

सिर्फ स्टाफ के लिए ही गेट खोलने का फरमान कहां तक उचित है। गेट बंद होने के कारण मरीजों को काफी परेशानियां हो रही हैं।

लक्ष्मण, तीमारदार

दोषीपुरा

गेट पर तैनात स्टाफ बहुत बदतमीजी करता है। जिसे हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेशन ने सह दिया हुआ है। अपनों को सुविधाएं पहुंचाया जा रहा है और मरीजों को परेशानियों में छोड़ दिया गया है।

भोला कुमार

तीमारदार, शुकुलपुरा

लेडी पेशेंट्स की सेफ्टी को देखते हुए मेन गेट पर ताला बंद किया गया है। और गेट पर तैनात स्टाफ को सलीके से पेश आने के लिए निर्देशित कर दिया गया है।

डॉ। शैला त्रिपाठी

एसआईसी, गवर्नमेंट वीमेन हॉस्पिटल

कबीरचौरा