- परिवार वालों के साथ पति की खोजबीन का करती रही ड्रामा

- पुलिस ने शक होने पर की महिला से पूछताछ, कबूला जुर्म

LUCKNOW: इटौंजा में महिला ने अपने प्रेमी और उसके दोस्त के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी और उसे दफन कर दिया। परिवार और समाज को दिखाने के लिए वह पति की तलाश में दर-दर भटकती रही। तीन दिन से पहले पता चला कि लापता पति की हत्या कर शव नहर के अंदर मिट्टी में दबा दिया गया। पुलिस ने डेडबॉडी बरामद कर मामले की छानबीन शुरू की तो सारे राज खुल गए।

आम तोड़ने गया था, लौटा ही नहीं

एएसपी ग्रामीण प्रताप गोपेन्द्र यादव ने बताया इटौंजा के गोहनाखुर्द गांव में राम स्वरूप (24) मां बिट्टो देवी, भाई व अन्य परिवारीजनों के साथ रहता था। गुरुवार शाम को वह अपने बाग में आम तोड़ने गया था। रात को घर न पहुंचने पर परिवारीजनों ने उसकी तलाश शुरू की। शुक्रवार को बाग में युवक का अंडरवियर व कपड़े मिले थे। परिवारीजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके बाद पूरा परिवार व ग्रामीण अलग-अलग टीम बनाकर राम स्वरूप को तलाश कर रहे थे। शनिवार को भाई विमलेश व ग्रामीण उसे खोजते हुए चार किलोमीटर दूर अमानीगंज से कुछ दूर हिंद भट्टे के पास सूखी नहर पर पहुंचे थे। वहां नहर के किनारे की मिट्टी खुदी हुई थी और मक्खियां मंडरा रही थीं। जानवर भी मिट्टी खोदने का प्रयास कर रहे थे। परिवारीजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी थी। रात में खोदाई करवाई गई तो त्रिपाल में लिपटा हुआ एक शव मिला था। पुलिस ने त्रिपाल खोला तो राम स्वरूप का शव मिल गया था। उसके गले, सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के कई निशान थे।

तीन साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग

मृतक की पत्नी कुसुमा रावत को पूछताछ के लिए बुलाया गया पहले तो वह पुलिस को गुमराह करती रही, लेकिन बाद में टूट गई और गुनाह कबूल लिया। कुसुमा ने पूछताछ में बताया उसका पिछले तीन सालों से गांव के ही निवासी भानू प्रताप सिंह से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बात को लेकर पति उसे रोज प्रताडि़त करता था। कुसुमा ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को रास्ते से हटाने की साजिश रची। मुकुंदपुर निवासी बबलू, पिपरी निवासी लल्लू साथ मिलकर हत्या कर दी और शव को नहर किनारे मिट्टी में दबा दिया था। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लल्लू अभी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।