पहले दिन भारी पड़ी एनसीआर और सेंट्रल रेलवे की टीम

30वीं अखिल भारतीय महिला रेलवे क्रिकेट चैंपियनशिप

ALLAHABAD: महिला रेलकर्मी देश भर में पुरुषों के साथ कदम से कदम मिलाकर न सिर्फ रेलवे को आगे बढ़ा रही हैं, बल्कि क्रिकेट मैच में भी चौकों-छक्कों की बारिश कर महिला सशक्तिकरण की अनूठी मिशाल पेश कर रही हैं। इलाहाबाद में आयोजित 30वीं अखिल भारतीय महिला रेलवे क्रिकेट चैम्पियनशिप में भाग लेने के लिए देशभर की क्रिकेटर यहां पहुंची हैं। चैम्पियनशिप के पहले दिन महिला क्रिकेटरों ने खूब चौके-छक्के लगाए। पहले दिन एनसीआर की टीम ने ईस्टर्न रेलवे और सेंट्रल रेलवे की टीम ने नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे को हराया।

भाग ले रही हैं आठ टीमें

चैम्पियनशिप का उद्घाटन डीएसए मैदान पर एनसीआर स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव राय ने किया। उन्होंने खिलाडि़यों से मुलाकात करने के साथ ही शुभकामना भी दी। चैम्पियनशिप में वेस्टर्न रेलवे मुंबई, नार्दन रेलवे नई दिल्ली, सदन रेलवे चेन्नई, सेंट्रल रेलवे मुंबई, साउथ सेंट्रल रेलवे सिकंदराबाद, ईस्टर्न रेलवे कोलकाता, नार्थ फ्रंटीयर रेलवे गुवाहाटी, नार्थ सेंट्रल रेलवे इलाहाबाद की टीमें भाग ले रही हैं।

ईस्टर्न रेलवे को हराया

25 मार्च से 3 अप्रैल तक चलने वाले चैम्पियनशिप की शुरुआत शनिवार को डीएसए ग्राउण्ड पर नार्थ सेंट्रल रेलवे और ईस्टर्न रेलवे के बीच खेले गए मैच से हुई। ईस्टर्न रेलवे की टीम ने टॉस जीत कर बैटिंग करते हुए 40.2 ओवर में केवल 87 रन ही बना सकी। जवाब में एनसीआर की टीम ने 29.4 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 88 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसमें वी मोहिनी मिश्रा ने नाबाद 34, नीतू सिंह ने 30 और नीशू चौधरी ने 18 रन बनाए।

नार्थ इस्ट फ्रंटियर को हराया

दूसरा मैच गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर सेंट्रल रेलवे और नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के बीच खेला गया। टॉस जीत कर सेंट्रल रेलवे की टीम ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए। इसमें मोना मेश्राम ने 70 और वर्षा चौधरी ने 42 बनाए। जवाब में उतरी नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे की टीम 47.3 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गई।

आज होंगे ये मुकाबले

डीएसए मैदान पर वेस्टर्न रेलवे और सदन रेलवे के बीच मुकाबला

गवर्नमेंट प्रेस मैदान पर साउथ सेंट्रल रेलवे और नार्थ रेलवे में मुकाबला