- पति के लिए आज करवाचौथ का व्रत रखेंगी महिलाएं

- मेंहदी से लेकर पूजन के सामानों से गुलजार हुआ बाजार

- मेंहदी लगवाने के लिए लगी रही महिलाओं की कतार

GORAKHPUR : करवाचौथ का व्रत रखने के लिए महिलाएं पूरी तैयारी कर चुकी है। गुरुवार को हल्की बारिश के बावजूद मेंहदी से लेकर पूजन सामग्री का बाजार गुलजार रहा। व्रत रखने वाली महिलाएं पूरा दिन तैयारियों में जुटी रही। कहीं मेंहदी लगवाने के लिए महिलाओं की भारी भीड़ देखी गई तो कहीं महिलाएं पूजन सामग्री खरीदते नजर आई।

मेंहदी लगा के रखना

गुरुवार को गोलघर, बेतियाहाता व अन्य मार्केट एरियाज में मेंहदी लगाने वाली दुकानों पर खासी भीड़ देखने को मिली। ऐसा लग रहा थ कि करवाचौथ के लिए सभी पतियों ने पत्‍ि‌नयों से यही कह रखा है, मेहंदी लगा के रखना। मेंहदी लगवाने के लिए दर्जनों की संख्या में महिलाएं बैठी कतार में खड़ी अपनी बारी का इंतजार करती रहीं।

खूब बिका करवा और कुश

सिटी सहित आसपास के एरियाज में करवाचौथ के पूजन के लिए करवा और कुश की भी जमकर खरीदारी हुई। कपड़ों और ज्वेलरी शाप्स पर भी महिलाओं ने जमकर खरीदारी की। इसके लिए मार्केट में सिंपल करवा के साथ डिजाइनर करवा भी बिक रहा है।

यही एक ऐसा त्योहार है जिसमें महिलाएं सबकुछ अपने पति के लिए करती है। करवाचौथ के बहाने अपने पति के लिए सजना-संवरना काफी अच्छा लगता है। करवा चौथ की मेंहदी स्पेशली पति के लिए लगवाई जाती है।

रेखा सिन्हा, व्रती

यही एक ऐसा त्योहार है जिसका सभी महिलाओं को बेसब्री से इंतजार होता है। करवाचौथ ही एक ऐसा त्योहार है जिससे पता चलता है कि महिलाएं अपने पति को कितना प्यार करती हैं।

दीप्ति यादव, व्रती