शादी के कुछ दिनों बाद ही घर से निकाल दिया

एक लाख रुपये और महंगी बाइक की डिमांड थी

आगरा। थाना एत्मादउद्दौला के टेढ़ी बगिया में शुक्रवार सुबह ससुरालीजनों ने मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को आग के हवाले कर दिया। एसएन हॉस्पिटल में एडमिट विवाहिता की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने देवर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। अन्य ससुरालीजन फरार बताए गए हैं।

ढाई वर्ष पूर्व हुई थी शादी

जलेसर रोड गोदनपुरा निवासी 22 वर्षीय गीता पुत्री ओमप्रकाश की शादी ढाई साल पहले टेढ़ी बगिया निवासी अनिल पुत्र मूलचंद से हुई थी। अनिल की हेयर कटिंग की दुकान है। गीता के पिता का स्कूल बैग बनाने का काम है।

घर से निकाल दिया

शादी के कुछ दिन बाद ही ससुरालियों ने दहेज की मांग शुरू कर दी। मायका पक्ष के मुताबिक शादी में पांच-छह लाख रुपये खर्च किए थे। एक बाइक भी दी। लेकिन, ससुराल वाले महंगी बाइक और एक लाख रुपये की मांग करने लगे। शादी के बाद पहले रक्षाबंधन से पूर्व ही ससुरालियों ने एक लाख रुपये की मांग करते हुए गीता को घर से निकाल दिया, तभी से वह मायके में रह रही थी।

20 दिन पहले ले गया पति

पिता का कहना था कि समाज के संभ्रांत लोगों के समझाने पर पति उसे 20 दिन पूर्व मायके से ले गया। तब से वह ससुराल में रह रही थी। शुक्रवार सुबह ससुरालियों ने विवाहिता को मिट्टी का तेल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया।

घटना के बाद ससुरालीजन फरार

परिजन ससुराल पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। पड़ोसियों ने बताया कि विवाहिता को एसएन हॉस्पिटल ले जाया गया है। यहां पर आकर देखा तो कोई ससुराली नहीं था। बेटी की हालत देख परिवारीजनों के होश उड़ गए। वह 90 प्रतिशत आग से झुलस चुकी थी। वह पति समेत ससुरालीजनों पर जला देने का आरोप लगा रही थी। इंस्पेक्टर एत्मादउद्दौला शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है।