यहां बोलीं मैरी कॉम
बीते दिनों नेशनल बॉक्‍सिंग अकादमी के एक समारोह में पहुंची मैरी कॉम ने ऐसा ऐलान किया। यहां सात दिवसीय स्‍टार बॉक्‍सिंग कोचेज सर्टिफिकेशन कोर्स के समापन पर पहुंची मैरीकॉम कहती हैं कि अभी उनमें इतनी ताकत और ऐसी रणनीति है कि रिंग में उनको कोई आसानी से हरा नहीं सकता।

पढ़ें इसे भी : किसी पर मर्डर तो किसी पर लगा मारपीट का आरोप, ऐसे विवादों में घिरे ये 10 इंडियन क्रिकेटर्स

किया चुनौतियों का सामना
यहां एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि बतौर बॉक्‍सर, मां और सांसद वह अपनी अलग-अलग जिम्‍मेदारियों को बहुत अच्‍छे से निभा रही हैं। इसके साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि हालांकि उनके लिए तीनों स्‍टेज पर जिम्‍मेदारियों को निभाना बेहद चुनौतीभरा रहा है। इसके बावजूद उन्‍होंने सभी जिम्‍मेदारियों को पूरी तरह से निभाया है।

पढ़ें इसे भी : कहते हैं दीपिका के लिए धोनी ने बाल कटवाए लेकिन वह युवराज के पास चली गईं

सब कर सकते हैं ऐसा
उन्‍होंने कहा कि आमतौर पर लड़कियों को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिलता। इसके बावजूद उन्‍होंने खुद को साबित किया। इसके अलावा उन्‍होंने उभरते हुए बॉक्‍सर्स के लिए एक संदेश भी दिया। उन्‍होंने कहा कि जब शादी और बच्‍चों के बाद वह अकेली आगे बढ़ सकती हैं तो वो क्‍यों नहीं।

पढ़ें इसे भी : आठ विदेशी क्रिकेटर जिनका 'देसी गर्ल' ने चुराया दिल
 
आगे करना चाहती हैं ये
मौके पर उन्‍होंने हरियाणा के मुक्‍केबाजों की जमकर तारीफ भी की। उन्‍होंने कहा कि यहां के मुक्‍केबाज काफी प्रतिभावान हैं। उनका भविष्‍य बेहद उज्‍जवल है। प्रोफेशनल बॉक्‍सिंग के नाम पर उन्‍होंने कहा कि हर बॉक्‍सर पैसों के लिए नहीं लड़ता। आगे की योजनाओं को लेकर उन्‍होंने कहा कि जल्‍द होने वाले टोक्‍यो ओलंपिक में वह स्‍वर्ण पदक जीतकर तिरंगा लहराना चाहती हैं।

Sports News inextlive from Sports News Desk