दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेटर ‘रहकीम’ ने अपनी तूफानी पारी में मारे लंबे लंबे छक्‍के, देखकर हिल जाएंगे

By: Inextlive | Publish Date: Sat 02-Sep-2017 06:47:12
A- A+
दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेटर ‘रहकीम’ ने अपनी तूफानी पारी में मारे लंबे लंबे छक्‍के, देखकर हिल जाएंगे
भारत में होने वाले IPL की तरह वेस्‍टइंडीज में होने वाले CPL कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी क्रिकेटर कम ओवर में ऐसी तूफानी पारियां खेलते हैं कि देखने वाले क्रिकेट फैंस क्रेजी हो जाते हैं। जब दुनिया के सबसे भारी भरकम खिलाड़ी बल्‍ला लेकर विकेट पर डटा हो तो नजारा वाकई चौंकाने वाला होता है। कुछ ऐसा ही शानदार नजारा पेश किया है रहकीम कॉर्नवाल ने, जिन्‍हें क्रिकेट की दुनिया का सबसे वजनदार क्रिकेटर माना जाता है।

CPL 2017 के दौरान कल रहकीम कॉर्नवाल ने बारबोडस ट्राइडेंट के खिलाफ सेंट लूसिया की ओर से खेलते हुए ऐसी धमाकेदार पारी खेली कि मैदान में मौजूद फैंस खुशी के मारे झूम उठे। कॉर्नवाल ने सिर्फ 43 बॉल्‍स पर 78 रन ठोंक डाले। इस पारी के दौरान कॉर्नवाल ने 6 छक्‍के और 7 चौके मारकर अपनी टीम की इज्‍जत बचा ली, वर्ना तो उनकी पूरी टीम सस्‍ते में ही निपट गई थी। वो तो कॉर्नवाल की किस्‍मत खराब थी कि 16 वें ओवर में केरेन पोलार्ड की एक तेज गेंद उनके पेट में लग गई। इसके कुछ देर बाद ही कॉर्नवाल को रनिंग करने में दिक्‍कत होने लगी और उन्‍हें रिटायर्ड हर्ट डिक्‍लेयर कर दिया गया। कॉर्नवाल अगर जरा देर और क्रीज पर टिक जाते तो उनकी टीम सेंट लूसिया ये मैच जीत ही जाती। कॉर्नवाल के जाने के बाद उनकी टीम 29 रनों से हार गई, लेकिन वेस्‍टइंडीज के कई बड़े खिलाड़ियों ने कॉर्नवाल की बैटिंग की टि्वटर पर जमकर तारीफ की। आइए इस वीडियो में देखें कि CPL 20 के इस मैच में कॉर्नवाल ने कैसे मारे लंबे लंबे छक्‍के।

 

 

 

धोनी खेलेंगे 2019 वर्ल्‍ड कप, जानें कौन है सबसे ज्‍यादा वर्ल्‍डकप खेलने वाला भारतीय खिलाड़ी

इस मैच में कॉर्नवॉल जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर लोगों को लग रहा था कि वो बारबाडोस ट्राइडेंट्स  द्वारा बनाए 190 रनों को आसानी से चेस कर लेंगे। अगर वो रिटायर्ड हर्ट न होते तो शायद उनकी टीम बेहतरीन जीत दर्ज करती।


दुनिया के स्‍टार खिलाड़ी जिनकी जर्सी का नंबर 10

कॉर्नवाल को दुनिया का सबसे भारी भरकम क्रिकेटर माना जाता है। उनका वजन 140 किलो तो हाइट 6 फुट 4 इंच है। रहकीम कॉर्नवॉल इससे पहले भी कई बार फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट मैचेस में क्रिकेट फैंस का दिल जीत चुके हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk