एंटीवायरस सॉफ्टवेयर कंपनी मकैफे ला रही है हैकप्रूफ स्‍मार्टफोन
दुनिया में डेस्‍कटॉप और मोबाइल फोन्‍स के लिए एंटीवायरस साफ्टवेयर बनाने वाली फेमस कंपनी मकैफे दुनिया का सबसे सुरक्षित स्‍मार्टफोन इस साल के अंत तक बाजार में लाने जा रही है। कंपनी के हेड जॉन मकैफे ने टि्वटर के जरिए बताया है कि वो इस सबसे सुरक्षित स्‍मार्टफोन पर काम कर रहे हैं। एंड्राएड ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर काम करने वाला यह स्‍मार्टफोन कंपनी के तमाम ऐसे सेक्‍योरिटी फीचर्स और प्रोग्रामिंग से लैस होगा, जो इसके साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ या हैकिंग नहीं होने देंगे। प्राइवेसी फोन नाम के स्‍मार्टफोन का पहला वर्जन्‍ इस साल लॉंच होगा, जबकि अगले साल लॉंच होने वाला वर्जन 2 सुपर सेफ होगा, जिसकी सेक्‍योरिटी फुल प्रूफ होगी।

इंटरनेट या वाईफाई द्वारा फोन के ऑपरेटिंग सिस्‍टम में घुसना मुश्‍किल
इस स्‍मार्टफोन में लगा होगा खास anonymizer प्रोग्राम जो फोन को किसी भी तरह के अनऑथराइज्‍ड एक्‍सेस से रोकने के अलावा इंटरनेट से आने वाली कुकीज और एड को कंट्रोल करेगा, जो यूजर के गोपनीय डेटा को चोरी कर सकते हैं।  

नया स्‍मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो इन आठ स्‍मार्टफोन्‍स को जरूर देखें

इस फोन में होगी हार्डवेयर कनेक्‍ट डिसकनेक्‍ट की सुविधा
मकैफे का यह फोन एक नए स्‍विचिंग सिस्‍टम पर बेस्‍ड होगा, जिसमें यूजर्स फोन की बैट्री से लेकर उसका कैमरा, माइक्रोफोन, वाईफाई कनेक्‍टर वगैरह फोन से अलग कर सकते हैं। यानि कि यह सभी हार्डवेयर फोन से निकालकर आसानी से दोबारा खुद ही लगाए भी जा सकते हैं। कंपनी का दावा है उसका यह फोन साइबर सेक्‍योरिटी के सभी खतरों से सुरक्षित होगा। कंपनी ने अपने इस फोन के बाकी फीचर्स के बारे में अभी कुछ और नहीं बताया है। इस हैकप्रूफ फोन की कीमत करीब 1100 डॉलर यानि 70 हजार के आसपास होगी। अमेरिका में डेवलप किया गया यह फोन यूरोन में एसेम्‍बल किया जा रहा है। फिलहाल कंपनी इस फोन का बीटा वर्जन टेस्‍टिंग के लिए कुछ यूजर्स को ऑनलाइन उपलब्‍ध करा रही है।

देश में 5जी की तैयारी शुरु, एक सेकेंड में डाउनलोड कर सकेंगे पूरी फिल्‍म

Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk