दुनिया भर में मोबाइल और कंप्‍यूटर गेम्स के तमाम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर बनाने वाली फेमस कंपनी रेजर ने गेमिंग लवर्स के के लिए अपना स्मार्टफोन ‘रेजर’ बाजार में उतारा है। इस फोन में ना सिर्फ 8GB की रैम है बल्कि इसमें मौजूद है अल्ट्रा मोशन डिस्प्ले जो इसकी सबसे शानदार खूबी है। दुनिया भर में गेम्स लवर्स के लिए कंपनी ने यह फोन उतारा है। रेजर फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट ओएस ‘नगेट’ पर चलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक बहुत जल्दी ही इस फोन में एंड्रॉयड का अपकमिंग वर्जन ‘ओरियो’ अपडेट करा दिया जाएगा। यह गेमिंग फोन फिलहाल यूएस के मार्केट में लॉन्च किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्दी ही इसे  भारत में भी उपलब्ध कराया जाएगा। अमेरिका में इस फोन की कीमत $699 है इस हिसाब से भारत में इसकी कीमत लगभग 45000 रुपए होगी। वैसे फोन की दमदार खूबियां जानकर आपको इसकी कीमत बिल्‍कुल भी ज्‍यादा नहीं लगेगी।

गेमिंग के दीवानों के लिए आया 8 जीबी रैम वाला ‘रेजर’ फोन,जो गेम को नहीं आपको चलाएगा!

अब अंतरिक्ष में घूमिए सिर्फ एक क्‍लिक पर, मार्स से लेकर प्‍लूटो तक सब कुछ है गूगल मैप पर

इस फोन की कई शानदार खूबियां आइए जानें-

1-   रेजर फोन में क्वॉलकॉम का लेटेस्ट क्विक चार्ज 4+सपोर्ट दिया गया है। इस सेगमेंटट के फोन में ऐसा पहली बार हुआ है।

2-   रेजर फोन में डुएल एंप्‍लीफायर के साथ स्टीरियो स्पीकर लगाए गए हैं, जिससे गेम्स और म्यूजिक का मजा कई गुना बढ़ जाएगा।

3-   इस फोन मे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर लगा हुआ है और इसकी स्पीड को सबसे तेज बनाने के लिए 8 GB की राम लगाई गई है।

4-   रेजर फोन की डिस्प्ले क्वालिटी सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे क्योंकि इसमें 2560x1440 पिक्‍सल रेंज वाला QHD डिस्प्ले लगा है। फोन का स्क्रीन साइज 5.72 इंच हैं।

5-   इस फोन में मौजूद है अल्ट्रा मोशन डिस्प्ले, जो गेमिंग के लिए दुनिया में बेस्‍ट है। इस फीचर से फोन में गेम खेलने का मजा कुछ ज्‍यादा ही होगा।

6-   स्क्रीन की सुरक्षा के लिए फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 लगा हुआ है।

7-   बेहतरीन फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में 12 - 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे लगे हुए हैं। फोन का फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सल का है। साथ ही फोन में दो कलर वाली एलईडी फ्लैश मौजूद है।

8-   इस फोन की रैम ही ज्यादा नहीं है बल्कि इसकी स्टोरेज साइज भी उम्मीद से परे है। फोन की इंटरनल मेमोरी फिलहाल 64जीबी की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट से 2 टेराबाइट तक बढ़ाया जा सकता है।

9-   कनेक्टिविटी के लेवल पर रेजर फोन में 3जी, 4जी सपोर्ट के अलावा एनएफसी, ब्लूटूथ वाईफाई 802.11 दिया गया है।

10- रेजर फोन की बैटरी भी काफी धांसू है यानी कि 4000 एमएएच।

फोन की इतनी सारी खूबियां और क्वालिटी सुनकर सब के दिमाग में फोन का वजन काफी बढ़ गया है लेकिन फिलहाल इस फोन का वेट 197 ग्राम ही है। इंडियन यूजर्स को इस दमदार गेमिंग फोन के लिए अभी कुछ वक्त तक इंतजार करना पड़ सकता है। वैसे इसके फीचर्स जानने के बाद गेमिंग लवर्स को यह इंतजार काफी भारी महसूस होगा। Image source


फोटोशॉप का महागुरु, जो बचपन की तस्वीरों में खुद ही घुस गया है! नजारा है लाजवाब


Technology News inextlive from Technology News Desk

Technology News inextlive from Technology News Desk