-औघड़नाथ मंदिर में भोर पहर से देर शाम तक उमड़े शिवभक्त

-सावन के पहले सोमवार पर शिवालय में उमड़े श्रद्धालु

-बम-बम भोले के जयघोष से गूंजे शिव मंदिर

Meerut। सावन के पहले सोमवार को शहर के शिवालयों में सुबह से ही शिवभक्तों की कतार जुट गई थी। खासकर युवा व महिलाएं भोर पहर से ही शिवालय में पहुंच गए। शिव मंदिरों में सुबह से ही जलाभिषेक करने वालों का सैलाब उमड़ने लगा। इस बीच कांवडि़ए भी शहर के बीच आ गए हैं। लिहाजा पुलिस-प्रशासन ने शहर के चप्पे चप्पे पर मॉनिटरिंग शुरू कर दी है। वहीं शहर के विभिन्न कोनों में चप्पे-चप्पे पर जयकारे लगाते कांवडि़यों का आकर्षक नजारा देखते ही खुशनुमा और भक्तिमय हो गया।

खूब चढ़ा जल और दूध

सावन के पहले सोमवार को बाबा भोलेनाथ के जयकारों से गूंजते शिवालयों में भक्तिपूर्ण माहौल देखने को मिला। कैंट स्थित औघड़नाथ मंदिर में सुबह से ही जलाभिषेक करने वाले भक्तों की कतारें शुरू हो गई। भक्तों ने दुग्धाभिषेक और जलाभिषेक कर बाबा भोलेनाथ से मनोकामना मांगी। मंदिर में पूजा अर्चना करने वालों में सबसे अधिक महिलाओं व युवाओं की भीड़ देखने को मिली।

ऑनलाइन भी दिखी भक्ति

बदलते दौर में नए तौर तरीके भी शामिल हो गए हैं। सोशल साइट्स पर युवा एक ओर अपने परिजनों व दोस्तों को सोशल साइट्स पर स्टेट्स के जरिए अपडेट देते रहे। वहीं अब भोले के भक्त हर पल की जानकारी पोस्ट करते नजर आए। अपने पोस्ट में वे भोले के नाम संदेश छोड़ने के साथ ही रास्ते की जानकारियां भी दे रहे हैं। अरुण और श्याम ने बताया कि वो कांवड़ लेकर जा रहे है, अपने परिजनों को हर जानकारी अपडेट कर रहा है ताकि उनको खैर खबर रहे। वहीं सुनील ने बताया कि वह अपने छोटे भाई को अपनी हर फोटो वाट्सएप से भेज रहा है ताकि उसे भी घर बैठे आनंद मिलता रहे।