- प्रमुख सचिव गृह व डीजीपी ने चुनाव व मैच की तैयारियां देखी

KANPUR: पंचायत चुनाव की अब तक की गई तैयारियों को प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा ने ओके कर दिया है। उन्होंने कहा कि सारी तैयारियां पूरी हैं। सुरक्षा के भी इंतजाम ऐसे हैं कि गड़बड़ी करने वाले बच नहीं पाएंगे।

ट्यूजडे को प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी जगमोहन यादव पंचायत चुनाव और 11 अक्टूबर को ग्रीन पार्क में होने वाले वन डे मैच की तैयारियों की समीक्षा करने आए। डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट कौशलराज शर्मा, आईजी आशुतोष पाण्डेय और एसएसपी शलभ माथुर ने बैठक में अब तक की गई तैयारियों की विस्तृत रिपोर्ट दी। फोर्स के बारे में बताया गया कि कितनी फोर्स कहां-कहां से आ रही है।

संवेदनशील बूथों पर

इंतजामों की रिपोर्ट देखने के बाद प्रमुख सचिव ने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान संवेदनशील बूथों की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान देना होगा। अराजक तत्वों की धरपकड़ भी जारी रखने का निर्देश दिया। साथ ही पुलिस पार्टी को क्षेत्र में लगातार गश्त करने का आदेश दिया। डीजीपी जगमोहन यादव ने भी कई निर्देश देने के साथ कहा कि मतदान के दौरान हर सूचना कंट्रोल रूम में जरूर नोट कराई जाए।

समीक्षा के बाद मीडिया ने जब प्रमुख सचिव व डीजीपी से चुनाव के बाबत सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सुरक्षा के चाक चौबन्द प्रबंध किए गए हैं। मतदान में बाधा डालने की कोशिश करने वालों पर कड़ी कार्रवाई तय है।