- मोबाइल या अन्य कोई इेल्ट्रॉनिक गैजेट एग्जाम हॉल में नहीं ले जा सकेंगे स्टूडेंट्स

-27 दिसम्बर को सिटी के 19 कॉलेजों में तीन शिफ्ट में यूजीसी कंडक्ट कराएगा एग्जाम

KANPUR: 27 दिसम्बर को होने वाले नेट एग्जाम में कोई भी कैंडिडेट रिस्ट वाच, मोबाइल फोन, ब्लूटूथ या अन्य कोई भी इलेक्ट्रानिक गैजेट लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं कर पाएगा। सिटी के 19 कॉलेजों में नेशनल एलिजबिलिटी टेस्ट(नेट) कराने के लिए सीबीएसई बोर्ड तैयारी कर रहा है। इस प्रवेश परीक्षा में कानपुर में 11,212 स्टूडेंट्स बैठेंगे। परीक्षा तीन पालियों में कराई जाएगी। सुरक्षा कारणों के चलते कैंडिडेट्स को 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा।

बोर्ड देगा ब्लैक बॉल पेन

सर पदमपत सिंहानिया एजुकेशन सेंटर के प्रिंसिपल व नेट एग्जाम के सिटी कोऑर्डिनेटर वीएस मुद्गिल ने बताया कि कैंडिडेट को अपने साथ सिर्फ एडमिट कार्ड लाना होगा। एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। कैंडिडेट्स को सीबीएसई बोर्ड की तरफ से ब्लैक बॉल पेन दिया जाएगा जिसका यूज करना होगा।

परीक्षा कक्ष में घड़ी लगेगी

यूजीसी ने नेट के लिए पं। दीन दयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज, डॉ। वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर श्याम नगर, सर पदमपत सिंहानिया एजुकेशन सेंटर, सेंट्रल स्कूल आईआईटी, सेंट्रल स्कूल चकेरी, एचएएल समेत 19 स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाया है। सभी परीक्षा कक्ष में दीवार घड़ी लगाई जाएगी ताकि छात्रों को टाइम की जानकारी मिलती रहे। फ‌र्स्ट शिफ्ट 9.30 से 10.45 बजे, सेकेंड शिफ्ट 11.15 से 12.30 बजे और तीसरी शिफ्ट का एग्जाम 2 बजे से शाम 4.30 बजे के बीच होगा। पेपर शुरू होने के बाद किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। इस मैटर पर सेंटर कोऑर्डिनेटर्स की मीटिंग 26 दिसंबर को कॉल की गई है। इसमें परीक्षा केंद्र एग्जामिनेशन कंट्रोलर भी शामिल होंगे।