RANCHI: रिम्स में गार्डो की तैनाती में हो रही धांधली एक बार फिर उजागर हुई है। इस बार खुलासा खुद डायरेक्टर प्रो। डॉ बीएल शेरवाल द्वारा कराई गई जांच से हुआ है। सिक्युरिटी की तैनाती में बड़े पैमाने पर की जा रही धांधली को पकड़ने के लिए डॉ शेरवाल ने बुधवार को गार्डो की तैनाती की रैंडम जांच करवाई।

7 में एक पोस्ट था खाली

रजिस्टर की जांच में पता चला कि सुबह की पाली में लगभग 117 गार्ड विभिन्न पोस्ट पर तैनात थे। डायरेक्टर ने रैंडमली लगभग आधे दर्जन पोस्ट पर तैनात गार्ड के फिजिकल वेरीफिकेशन के लिए डॉ विवेक कश्यप को भेजा गया। जैसे ही जांच की जानकारी मिली, सभी पोस्टों पर गार्डो की तैनाती के लिए फोन किए जाने लगे। बावजूद इसके महज सात पोस्टों की जांच में एक पोस्ट का गार्ड गायब पाया गया। गार्डो का कहना है कि यदि सभी पोस्टों की जांच होती, तो लगभग दो दर्जन गार्ड गायब पाए जाते। बुधवार को इमरजेंसी, थाना के सामने वाला मुख्य गेट, सुपरीटेंडेंट ऑफिस, अर्थो डिपार्टमेंट व सामुदायिक भवन के पोस्ट पर गार्डो की जांच की गई।

पहले भी तीन बार खुलासा

रिम्स में यह पहली दफा नहीं है, जब गार्डो की तैनाती में धांधली की पुष्टि हुई है। इससे पहले तीन दफा विभाग द्वारा कराई गई जांच में भी इसका खुलासा किया जा चुका है। इसके बाद पिछले साल स्वास्थ्य विभाग ने एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश भी दिया था, लेकिन तत्कालीन निदेशक ने कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डाल दिया।