delete

कुछ मिनटों में कंपनी ने बेंच दिये ढाई लाख फोन

By: Inextlive | Publish Date: Sat 25-Mar-2017 07:04:18
- +
कुछ मिनटों में कंपनी ने बेंच दिये ढाई लाख फोन
एक चीनी कंपनी ने दावा किया है कि कुछ ही मिनटों में उन्‍होंने ढाई लाख मोबाइल फोन बेंच दिये हैं। आप को बता दें इससे पहले भी एक कंपनी एक बार और कुछ मिनटों में ही लाखों की संख्‍या में फोन बेच चुकी है। वैसे ये सुनने के बाद आप ये जरूर जानना चाहेंगे कि फोन में ऐसी कौन सी खास बात है कि कुछ ही मिनटों में इतने सारे फोन बिक गये। चलिये हम आप को बताते हैं।

ये हैं फोन के फीचर्स
ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजॉन के मुताबिक लगभग 1 मिलियन कस्टमर्स ने नोटीफाई मी अलर्ट के लिए रजिस्टर किया है। फोन की कीमत मात्र 5,999 रुपये है। एंड्रॉयड मार्शमैलो बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले इस 4जी एलटीई स्मार्टफोन में 5 इंच की एचडी डिस्प्ले दी गई है। इसमें 1प्‍वाइंट 4 गीगाहर्टज स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ 2जीबी रैम दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी 16जीबी की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 128जीबी तक किया जा सकता है। कंपनी ने रेडमी नोट 4 के लिए भी ऐसे ही रिकॉर्ड बिक्री का दावा किया था। ये स्मार्टफोन भारत मों जनवरी में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने हाल ही में भारत में अपना बजट स्मार्टफोन रेडमी 4 ए लॉन्च किया है।

फोन का कैमरा है शानदार
बात अगर कैमरे की करें तो इसमें एलईडी फ्लैश और f/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। यह डुअल हाईब्रिड सिम सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है।  एक स्लॉट में सिम और दूसरे में मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं। अगर दोनों में सिम लगाना है तो कार्ड निकालना होगा। इस प्राइस सेगमेंट के ज्यादातर दूसरे स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जाता है। इसमें आपको वो फीचर नहीं मिलेगा। इसमें एक फीचर आईआर ब्‍लास्‍टर दिया गया है जिसके तहत इस स्मार्टफोन को टीवी के रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है। यह डार्क ग्रे, गोल्‍ड और रोज गोल्‍ड कलर वैरिएंट में उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन के लिए अगली सेल 30 मार्च को 12 बजे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अमेजॉन इंडिया की वेबसाइट पर लगेगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk