delete

यामाहा ने बाइक्स के शौकीनों के लिए पेश की 46,000 रुपये में सैल्यूटो आरएक्स

By: Inextlive | Publish Date: Fri 15-Apr-2016 11:41:02   |  Modified Date: Fri 15-Apr-2016 11:41:25
- +
यामाहा ने बाइक्स के शौकीनों के लिए पेश की 46,000 रुपये में सैल्यूटो आरएक्स
देश में तेज रफ्तार के शौकीनों और स्मार्ट मोटरबाइक्स के शौकीनों के लिए खास मॉडल बनाने वाली कंपनी यमाहा ने एक और खास पेशकश की है। कंपनी ने अत्याधुनिक एंट्री लेवल बाइक सैल्यूटो आरएक्स को लांच किया है। 110 सीसी सेगमेन्ट की इस बाइक की कीमत भी युवाओं के बजट को देखकर रखी गई है। सैल्यूटो आरएक्स की दिल्ली में एक्स रूम कीमत 46,400 रुपये रखी गई है।

बेहतर फीचर्स दिए
देश में एक से बढ़कर एक मॉडल में टू व्‍हीलर बनाने वाली यामाहा एक बार फिर अपने ग्राहकों के लिए एक खास बाइक की पेशकश की है। वहीं इंडिया यामाहा मोटर प्राइवेट लिमिटेड ने अत्याधुनिक एंट्री लेवल बाइक सैल्यूटो आरएक्स को लांच किया है। इस संबंध में यामाहा मोटर इण्डिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मसाकी असानो का कहना है कि उनकी यह बाइक युवाओं की पसंद और बजट को ध्‍यान में रखकर बनाई है। जिससे कंपनी को पूरा भरोसा है कि यह युवाओं को बेहद पसंद आएगी। इसके बाजार में मौजूद दूसरी बाइक्‍स से बेहतर फीचर्स देने की कोशिश की है। इसे सड़कों की हालात से ध्‍यान में रखकर बनाया गया है। सैल्यूटो आरएक्स 82 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने की कैपेसिटी वाली है। नए विकसित एयर-कूल्ड और 4-स्ट्रोक इसमें दिए गए है।  

देखने में शानदार
इसके अलावा एसओएचसी, 110 सीसी, 2-वॉल्व सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस यह बाइक देखने में काफी शानदार है। सबसे खास बात तो यह है कि कंपनी ने इस बार अपने इस मॉडल को अपने पहले के सैल्‍यूटो मॉडल्‍स से करीब 22 किलोग्राम हल्‍का बनाया है। अत्याधुनिक एंट्री लेवल बाइक सैल्यूटो आरएक्स सिर्फ 98 किलोग्राम वजन बाजार में उतरी है। बताते चलें कि इससे पहले अभी कंपनी ने डिक्‍स ब्रेक के साथ एक बाइक लॉन्‍च की थी। इस बाइक में 125 सीसी का इंजन दिया गया था। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 54,500 रुपये रखी गई थी।

inextlive from Business News Desk