g

तुला (Libra) Sept 24 - Oct 23

आज अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। घरेलू परेशानियाँ आपको तनाव दे सकती हैं। आपके किये हुए कार्यों का परिणाम मिलेगा। आज महत्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएँ। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

g

तुला (Libra) Sept 24 - Oct 23

पिछले हफ्ते आपने आत्म सुधार का जो काम शुरू किया था, वो अब नया रूप धारण करेगा। अब आप अपने करियर, पेशे या व्यवसाय में अपनी असली क्षमता का अहसास करेंगे। आप चाहते हैं कि आपका काम सिर्फ जीविका कमाने का एक साधन ही न हो, बल्कि सभी को आपके काम में आपकी छवि व मूल्यों की झलक मिले। गणेश जी उदार हैं इसीलिए वे आपके समक्ष नई परियोजनाएं व अवसर प्रस्तुत कर रहे हैं ताकि आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें और दुनिया में अपनी पहचान बना सकें। आप उन लोगों को अलग-अलग व्यवहार से रिझाने की कोशिश करेंगे, जो आपके दिल के करीब हैं।

g

तुला (Libra) Sept 24 - Oct 23

आप प्रेम, करुणा और नरमदिली से भर गए हैं। महीने के मध्य भाग में आप संचार की अवस्था में होंगे। दिसंबर का समय यात्राएं, पारिवारिक मिलन और मौज-मस्ती का समय है। मासांत होते-होते आप भविष्य का फैसला निश्चितता, स्पष्टता और पक्के तौर पर करेंगे। आप सकारात्मक और आत्मविश्वास से भरपूर हैं और यह आपके सभी कार्यों में झलकता है। विश्वास आपके अंग-अंग से झलकता है। आपके दिमाग में तो बड़ी-बड़ी योजनाएं बन रही हैं। आप कमर कस के काम में लग जाएंगे।

g

तुला (Libra) Sept 24 - Oct 23

कैसा रहेगा यह साल
गणेश जी कहते हैं यह साल तुला राशि वालों के लिए है। इसका पूरा फायदा उठाएं। इस साल बृ हस्पति आपकी राशि में होगा। जो पद पावर और प्रतिष्ठा का सूचक है। इसका मुख्य उद्देश्य होगा आपके शरीर, मन और आत्मा को ठीक करना। यह आपकी सहायता जीवन में सकारात्मक रवैया और नजरिया रखने में करेगा। मीटिंग्स कॉन्फ्रेंस में प्रतिभावान रहेंगे। अपने राय और विचारों को बदलते न रहें फैसले अटल रखें।



तुला
पर्सनेलिटी: कूटनीतिज्ञ, मोहक और तटस्थ।
सकारात्मक गुण: सभ्य और आकर्षक।
मंत्र : ऊं ध्रां, ध्रीं, ध्रूं सा शुक्राय नम

जनवरी
नई योजनाएं बनाई जाएंगी और नए आयाम खुलेंगे। खर्चें होंगे और आप बात-बात पर भावुक हो जाएंगे। जुनून और पलायनवादी रुझान के लोग अपने आपको संभालें। अभी बहुत सारे काम करने को हैं, बिलों का भुगतान और घरेलू मुद्दे भी निपटाने हैं। महीने के मध्य में आप कई दिशाओं में जाएंगे और हर किसी के साथ संचार करेंगे मासांत होते-होते खर्चे, अहंकार और आवेश बढ़ेंगे। आप बड़ी डील साइन करेंगे और विदेश यात्रा करेंगे।

फरवरी
आप अपने काम को फैलाने के लिए विभिन्न रास्तों की जांच पड़ताल करेंगे। आप अलग धारणा और रुचि के लोगों से मिलेंगे। आपका झुकाव बाहुल्य और अनोखी संवेदनाओं की ओर होगा। महीने के मध्य भाग में स्थिरता होगी और आप तेजी, गहनता और दृढ़ता से आगे बढेंग़े। महीने की समाप्ति का समय नई शुरुआत का समय होगा। अपनी पूरी ऊर्जा गतिविधियें को पक्का करने में लगा दें। कमियों को दूर करें फिर सब कुछ सही हो जाएगा।

मार्च
अगर आप अपने नकारात्मक विचारों को देखभाल, प्रेम, दया और आदर से बदलकर उन लोगों की ओर मोड़ दें जिनसे आप संपर्क करते हैं, तो आपका यह समय बहुत आसानी से निकल जाएगा। आपका दिमाग तेज और जिंदा है और आप आने वाले हर किसी से अत्याधिक उत्तेजित होकर संचार करेंगे। महीने के मध्य में आप नई गतिविधियों, अन्य कार्यों से उत्साहित हो जाएंगे। मासांत में आप लोग मौज-मस्ती करेंगे।

अप्रेल
आप अपना दिल और आत्मा काम करने में लगा देंगे और आपको सफलता का सेहरा मिलेगा। आपका दिमाग उत्तेजित हो गया है और आप हर नई शौहरत, व्यक्ति या घटना से मंत्रमुग्ध हैं। महीने के मध्य भाग में आप भावनात्मक रोमांच की ओर आकर्षित होंगे और रूटीन को खत्म कर देंगे। आप आवेशी और जिंदा महसूस करेंगे। आप अपनी घरेलू जिंदगी में तालमेल बिठाने के लिए इसमें कुछ रचनात्मक बदलाव करेंगे। मासांत होते-होते आप अपने जीवन साथी को तलाशने लगेंगे।

मई
आप नई खोज करेंगे और नए लोगों से मिलेंगे और जिंदगी में रोमांच, जोश और उत्साह अनुभव करेंगे। नए आयाम खुलेंगे और जिंदगी परीक्षण के लिए स्वयं छोड़ देगी। आपके संबंध अपने साथी से बहुत अच्छे होंगे और बच्चे खुशियां देंगे। महीने का मध्य भाग दूसरे लोगों से डील के दौरान शांत रहने, अति सक्रिय और तनावरहित रहने के लिए अच्छा समय है। आप जोश से भरे हैं और टीम के श्रेष्ठ सदस्य और लीडर सिद्ध होंगें।

जून
यह समय नए विचार लाने का है और आप काम करने के मूड में नहीं हैं। काम बाद में किया जाएगा पर आपको ब्लूप्रिंट पहले तैयार करना होगा। महीने के मध्य में आप तेजी, चतुराई और निपुणता से आगे बढ़ेंगे। आपको अपने दोस्तों की सहमति मिलेगी। मासांत में आप संतुलित, सच्चे और वस्तुनिष्ठ हो जाएंगे और दूसरे लोगों की जरूरतों को स्पष्टरूप से समझने लगेंगे। विदेशी यात्रा, नाटकीय अनुभव और कई तरह के खर्चे होंगे।

जुलाई
आपके विकर्षणों और मौज-मस्ती के कारण पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। क्योंकि आप जरा क्रोधी स्वभाव के हो जाएंगे। हो सकता है आपका साथी नजरअंदाज हुआ महसूस करे। घरेलू खर्चे अनेक होंगे क्योंकि बुजुर्ग लोगों की सेहत परेशान कर सकती है। महीने के मध्य भाग में आप परिस्थितियों को समझ पाएंगे और इन परेशानियों से बाहर निकलने का सबसे अच्छा रास्ता तलाश कर लेंगे।

अगस्‍त
आप अपने बिजनेस को जोश के साथ फैलाएंगे। दिल से जुड़े प्रेम प्रसंग भी होंगे ओर आपका दिल तेजी से धडक़ने लगेगा। यह समय प्रेम संबंधों में आत्महत्या का है। महीने के मध्य में आप अपने लक्ष्यों और जीवन में आशाओं का निरीक्षण करेंगे। यह समय अन्तर में झांककर देखने का है। यात्राएं भी हो सकती हैं और घर से दूर एक घर भी। मासांत होते-होते आप अपने प्रशंसक बना लेंगे और इससे आपको लाभ होगा। आप में प्रतिस्पर्धा की लहर दिखने लगेगी।

सितम्‍बर
मौज-मस्ती, पैसा, प्रेम, वासना, चाहत, नई डील, बिजनेस का फैलाव, इनाम और परिणाम, पारिवारिक मिलना-जुलना और भी काफी कुछ हलचल रहेगी। आपमें ऊर्जा भरी हुई है और सफलता आपके सिर का ताज बनी है। नौकरी मिलने की आशा बहुत अच्छी है और आपके रचनात्मक काम भी अवश्य पूरे होंगे। मासांत में आपके सामने कई योजनाएं बनी होंगी और जो भी आपकी आजादी को रोकेगा आप उसका विरोध करेंगे।

अक्‍तूबर
आप बहु-आयामी हैं और अपने व्यक्तिव का दिलचस्प और सम्मोहक पहलू दर्शाते हैं। आप अपने चाहने वालों को आकर्षित करते हैं और इस अवधि में शुरू किया गया संबंध आपके जिंदगी को देखने का नजरिया बदल देगा और जिंदगी को एकदम मोड़ देगा। महीने के मध्य में नई डील, मनमोहक आयाम और बिजनेस का फैलाव होगा। मासांत में चुनौतियां, बंद रास्तों से सामना होगा पर आप आराम से उन्हें पार कर लेंगे।

नवम्‍बर
आप अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे और घर पर ही रहेंगे। आप महसूस करेंगे कि अपने ही घर पर प्रगाढ़ संबंध बनाना आसान है बनिस्पत इसके कि आप विशाल भयभीत कर देने वाली भीड़ का सामना करें। महीने के मध्य भाग में आप प्रेम, वासना, खर्चे और मौज-मस्ती देखेंगे। आप बहुत सा पैसा बनाएंगे और इतना ही खर्च भी करेंगे। मासांत में आप दुनिया की परवाह किए बगैर आगे बढ़ेंगे। यह शाक्तिशाली और रचनात्मक चरण है।

दिसम्‍बर
आप प्रेम, करुणा और नरमदिली से भर गए हैं। महीने के मध्य भाग में आप संचार की अवस्था में होंगे। दिसंबर का समय यात्राएं, पारिवारिक मिलन और मौज-मस्ती का समय है। मासांत होते होते आप भविष्य का फैसला निश्चितता, स्पष्टता और पक्के तौर पर करेंगे। आप सकारात्मक और आत्मविश्वास से भरपूर हैं और यह आपके सभी कार्यों में झलकता है। विश्वास आपके अंग-अंग से झलकता है। आपके दिमाग में तो बड़ी-बड़ी योजनाएं बन रही हैं। आप कमर कस के काम में लग जाएंगे

Famous Personalities

  • यश चोपड़ा यश चोपड़ा (27 September)
  • अमिताभ बच्‍चन अमिताभ बच्‍चन (11 October)
  • हेमा मालिनी हेमा मालिनी (16 October)
  • फ्रीडा पिंटो फ्रीडा पिंटो (18 October)
  • वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग (20 October)
  • परिणीति चोपड़ा परिणीति चोपड़ा (22 October)

Spirit of life

See More