- नगर विधायक, ग्रामीण विधायक भी थे साथ

- शुभ मुहूर्त देखकर योगी ने किया पर्चा दाखिला

GORAKHPUR : गोरखपुर संसदीय सीट से वर्तमान सांसद और बीजेपी कैंडिडेट योगी आदित्यनाथ ने ट्यूजडे को नामाकंन किया। दोपहर करीब एक बजकर ख्भ् मिनट पर योगी ने अपना पर्चा दाखिल किया। अपने एफिडेविट में योगी ने खुद को करीब 7ख् लाख से ज्यादा की संपत्ति का मालिक बताया है। कलेक्ट्रेट में योगी के साथ नगर विधायक डॉ। राधा मोहनदास अग्रवाल, गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विजय बहादुर यादव, एडवोकेट हरि प्रकाश मिश्र, राम जनम सिंह मौजूद रहे।

नकदी बढ़ी, बैंक बैलेंस में हुआ इजाफा

योगी आदित्यनाथ के पास कैश अमाउंट फ्0 हजार, अलग अलग बैंक खातों में ख्ख्क्0म्ब्, क्फ्ब्07क्, क्फ्ब्07क्, ब्8ब्क्क्ख्, 7क्9फ्क् और क्ख्8क्क्90 रुपए हैं। एनएसई के रूप में दो अलग- अलग जगहों पर 909ख्फ्भ्क् और 87 हजार जमा हैं। योगी के पास तीन लाख की टाटा सफारी, इनोवा सैलून क्ख् लाख और ख्क् लाख कीमत की फाच्र्यूनर है। कान में अष्टधातु का कुंडल क्भ् हजार, सोने की चेन में रुद्राक्ष की माला ख्फ् हजार रुपए, क्8 हजार का मोबाइल, दो हजार रुपए की घड़ी, एक लाख रुपए की रिवॉल्वर और 80 हजार की रायफल है। उन्होंने अपने शपथ पत्र में इन सभी चल संपत्ति का कुल मूल्य 7ख्,क्7म्7ब् रुपए बताया है। ख्009 में योगी के पास क्8 हजार कैश, अलग- अलग बैंक खातों में 8क्भ्म्फ्9,7ख्0ब्9 और ब्7ब्ख्भ्म् रुपए जमा थे। एनएससी 87 हजार, दो जगहों पर दो लाख और फ्ब्ख्ख्म्8 रुपए का टीडीआर था। पिछली बार फोर्ड आइकन सहित तीन व्हीकल की कोई कीमत नहीं बताई गई थी।

इनकम टैक्स देते हैं योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ इनकम टैक्स देते हैं। उनकी सालाना आय 700980 रुपए है। नॉमिनेशन फाइल करने के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी है। उन्होंने ख्0क्ख्-क्फ् में इनकम टैक्स जमा कराया है। योगी आदित्यनाथ के पास कोई जमीन या भवन नहीं है।

नियम कानून भी तो कुछ है

योगी आदित्यनाथ जब नामाकंन के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे तो उनके साथ मौजूद नगर विधायक डॉ। राधा मोहन दास अग्रवाल को एक दारोगा ने रोक दिया। उसे जब बताया गया कि नगर विधायक हैं तो तपाक से बोला कि जानता हूं, लेकिन नियम कानून भी तो कुछ होता है। हालांकि थोड़ी देर बाद स्थिति सहज हो गई। नगर विधायक सहित लोग नॉमिनेशन कोर्ट में पहुंचे। वहां पहले से ही रिटर्निग अफसर सहित अन्य सहयोगी अफसर योगी का इंतजार कर रहे थे।