योगी और केशव के समर्थकों का पावर शो

By: Inextlive | Publish Date: Sun 19-Mar-2017 07:40:52
A- A+
योगी और केशव के समर्थकों का पावर शो

- बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में सीएम बनाने की मांग को लेकर दिनभर चलती रही नारेबाजी

- देरशाम लोकभवन में नाम घोषित होते ही योगीमय माहौल, जय श्री राम के नारों से गूंज उठा बीजेपी मुख्यालय

- विधानभवन के सामने हुई जमकर आतिशबाजी

यूपी का सीएम कौन होगा, इसके लिये जहां दिनभर कयासों का दौर चलता रहा वहीं, बीजेपी मुख्यालय में योगी और केशव मौर्या के समर्थक अपने- अपने नेता को सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर जमकर नारेबाजी करते रहे। कार्यकर्ताओं में उत्साह का आलम यह था कि कई बार वे आपस में ही भिड़ते- भिड़ते बचे। वहीं, देरशाम विधायक दल की मीटिंग के बाद जैसे ही योगी आदित्यनाथ के नाम का ऐलान हुआ, पूरा माहौल योगीमय हो गया। नेताओं के समर्थन में चल रही नारेबाजी जय श्री राम और भारत माता की जय के नारों में तब्दील हो गई। उत्साहित कार्यकर्ताओं ने विधानभवन के सामने जमकर आतिशबाजी की। कार्यकर्ताओं का उत्साह देररात तक जारी रहा।

सुबह से ही पहुंचने लगे समर्थक

बीजेपी विधानमंडल दल का नेता चुनने के लिये शनिवार शाम को लोकभवन में विधायकों की बैठक आयोजित की गई थी। हालांकि, सुबह से ही योगी आदित्य नाथ और केशव मौर्या के समर्थक बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंच गए। हाथों में तख्तियां और योगी आदित्यनाथ व केशव मौर्या की फोटो लिये कार्यकर्ता उनके समर्थन में लगातार नारेबाजी कर रहे थे। दिन चढ़ने के साथ ही दोनों ही नेताओं के समर्थकों की तादाद में इजाफा होता रहा। शाम चार बजते- बजते बीजेपी मुख्यालय कैंपस के साथ ही सामने वाली रोड भी बीजेपी समर्थकों से पट गई। हालांकि, हैरानी की बात यह रही कि दो दिन से चर्चा में चल रहे रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा का कोई भी समर्थक भीड़ में नहीं दिखा।

नाम घोषित होते ही जश्न शुरू

शाम करीब 5.30 बजे योगी आदित्यनाथ सफेद रंग की एसयूवी से लोकभवन पहुंचे। बीजेपी मुख्यालय के सामने रोड पर मौजूद कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी कर उनका भव्य स्वागत किया। कार्यकर्ताओं के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि योगी आदित्यनाथ की गाड़ी को लोकभवन में दाखिल कराने में पुलिसकर्मियों को पसीने छूट गए। करीब एक घंटे बाद लोकभवन से जैसे ही यह खबर बाहर आई कि योगी आदित्यनाथ ही अगले सीएम होंगे, कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। उत्साहित कार्यकर्ता 'पूरा यूपी डोल रहा है, योगी- योगी बोल रहा है', 'गर यूपी में रहना होगा, योगी- योगी कहना होगा' नारे लगा रहे थे। वहीं, कुछ उत्साहित कार्यकर्ताओं ने लोकभवन के सामने आतिशबाजी शुरू कर दी। बीजेपी कार्यकर्ताओं का यह जश्न देररात तक जार रहा।

सुरेश राणा का दिखा क्रेज

मुजफ्फरनगर दंगे के वक्त चर्चित रहे मुजफ्फरनगर के शामली की थानाभवन सीट से विधायक सुरेश राणा का बीजेपी कार्यकर्ताओं में गजब का क्रेज दिखा। शाम करीब 4.15 बजे राणा लोकभवन पहुंचे। लेकिन, गाड़ी से उतरते ही वहां मौजूद युवा भाजपाइयों ने उन्हें रोक लिया और उनके संग सेल्फी लेने की होड़ मच गई। कार्यकर्ताओं के उत्साह की वजह से विधायक सुरेश राणा करीब 10 मिनट तक भीड़ में ही फंसे रहे।

पहले माल्यार्पण, फिर फोटो

पहली बार चुनकर आए विधायक और उनके समर्थक आज के पल को यादों में समेट लेने की कोशिश करते दिखे। रामकोला सीट से विधायक रामानंद बौद्ध अपने समर्थकों के साथ लोकभवन पहुंचे। लेकिन, गेट के सामने रुक गए। इसके बाद समर्थकों ने विधायक बौद्ध का बारी- बारी से माल्यार्पण किया और उनकी तस्वीर खींची। कई अन्य विधायक भी लोकभवन के गेट पर अपने समर्थकों के साथ फोटो खिंचवाते दिखे।

inextlive from Lucknow News Desk