-महिला हेल्पलाइन का नंबर जारी

-ग‌र्ल्स कॉलेज, स्कूल और अन्य स्थानों पर लगेगा कंप्लेन बॉक्स

jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: स्कूल, कॉलेज या कहीं भी छेड़छाड़ जैसी घटनाओं की शिकायत अब मोबाइल फोन से भी की जा सकती है। पुलिस तत्काल इस पर कार्रवाई करेगी। घटनास्थल पर महिला पुलिस दल-बल के साथ पीडि़त युवती को सुरक्षा प्रदान करेगी। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। मोबाइल नंबर 9939244244 या पीएनटी नंबर 0657-2222031 पर कंप्लेन की जा सकती है। महिला थाना के नंबर को महिला हेल्पलाइन के रूप में यूज किया जा रहा है। यह जानकारी एसपी चंदन झा ने मंगलवार को दी। कोल्हान के डीआईजी आरके धान ने इसकी घोषणा की थी।

----------

शताब्दी ने मारी बाजी

JAMSHEDPUR: आरवीएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी की स्टूडेंट शताब्दी बीटेक फाइनल इयर में यूनिवर्सिटी टॉपर बनीं हैं। भिलाईपहाड़ी स्थित इस कॉलेज की यह स्टूडेंट सभी सेमेस्टर में कॉलेज टॉपर रही है। कॉलेज ने यूनिवर्सिटी में टॉपर बनने का गौरव लगातार पांचवी बार हासिल किया है। शताब्दी को कॉनवोकेशन के दौरान गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। कॉलेज परिवार शताब्दी की सफलता से काफी खुश है। चेयरमैन बिंदा सिंह, सेक्रेटरी भरत सिंह, ट्रेजरर शत्रुघ्न सिंह, डायरेक्टर डॉ एमपी सिंह और प्रिंसिपल डॉ शुकोमल घोष ने शताब्दी के ब्राइट फ्यूचर के लिए शुभकामनाएं दीं।

--------------

दो दिनों बाद हॉस्पिटल में आया पानी

CHAKRADHARPUR: चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में पिछले दो दिनों से पानी सप्लाई पूरी तरह बंद रहा। दो दिनों से मरीजों के साथ-साथ स्वास्थ्य कर्मियों को काफी दिक्कों तो सामना करना पड़ा। मंगलवार दोपहर एक बजे के बाद मोटर की मरम्मत कराई गई। इसके बाद अस्पताल में पानी मिलना शुरू हुआ। दो दिनों तक मरीजों को बाहर से पानी लाना पड़ा। मंगलवार की सुबह स्वास्थ्य कर्मचारी भी पानी के लिए परेशान दिखे। वहीं पानी नहीं रहने से मरीजों को काफी परेशानी हुई। साथ ही प्रसव आदि कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सीबी चौधरी ने कहा कि दोपहर एक बजे मोटर का मरम्मत कर दी गई। मोटर के एयर लेने के कारण पानी सप्लाई बंद हो गई थी। इसके कारण मरीजों और हेल्थ वर्कर्स को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।