JAMSHEDPUR: पासपोर्ट केंद्र के लिए तिथि निर्धारित कर दी गई है। बिष्टुपुर प्रधान डाकघर में क्क् मार्च से पासपोर्ट बनना शुरू हो जाएगा। शुक्रवार को इस संदर्भ में विभाग ने डाकघर को एक पत्र जारी कर विशेष दिशा-निर्देश दिया है। पासपोर्ट केंद्र के लिए जगह का भी चयन कर लिया गया है। पहले चरण में कैंप मोड पर पासपोर्ट बनेगा, तीन माह के बाद सबकुछ जमशेदपुर में ही संभव होगा। जमशेदपुर के बाद धनबाद व देवघर प्रधान डाकघर में भी पासपोर्ट बनाने का काम शुरू किया जाएगा। पासपोर्ट सेंटर में दो स्थायी कर्मचारी और शेष आउटसोर्स पर बहाल होंगे। यहां से कोई भी व्यक्ति आसानी से पासपोर्ट बना सकेगा।

मिलेगा एसी-कूलर

प्रधान डाकघर के पोस्ट शॉपी में मार्च के अंतिम सप्ताह से एयर कंडीशन (एसी) व कूलर की बिक्री शुरू हो जाएगी। साथ ही ख्0 वाट के एलईडी ट्यूब लाइट भी मिलेंगे। वहीं अप्रैल माह से ब्8 वाट का पंखा भी मिलेगा। एक ट्यूब लाइट ख्फ्0, पंखा क्क्भ्0 व एसी की कीमत फ्0-फ्भ् हजार के करीब होगी। इसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही है। वर्तमान में एलईडी बल्ब, गंगाजल, च्यवनप्राश, पीड़ा नाशक तेल, सहित करीब भ्0 आइटम की बिक्री होती है लेकिन अब इस संख्या को बढ़ाकर फ्00 तक ले जाया जाएगा।

पोस्ट शॉपी में एलइडी ब्लब खत्म

पोस्ट शॉपी में एलईडी बल्ब खत्म होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का समना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को दर्जनों लोगों को लौटना पड़ा। पदाधिकारियों का कहना है कि बल्ब के लिए ऑर्डर दिया जा चुका है। उम्मीद है कि एक-दो दिन के अंदर बल्ब पहुंच जाएगा।