-होली के मौके पर कपड़ों के बाजार में है रौनक, जमकर हो रही कपड़ों की खरीदारी

JAMSHEDPUR: होली के मौके पर मार्केट में रौनक है। रंग-गुलाल के साथ-साथ कपड़ों की दुकानों पर लोगों की भीड़ है। होली को देखते हुए दुकानों पर कपड़े का बड़ा स्टॉक मौजूद है। कई दुकानों में होली के मौके पर स्पेशल ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इसमें डिस्काउंट के साथ-साथ लक्की ड्रा जैसे स्कीम भी शामिल हैं।

जमकर हो रही शॉपिंग

होली का दिन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है शॉपिंग के लिए मार्केट में लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है। रंग-गुलाल और पिचकारी की दुकानों पर तो भीड़ है ही कपड़ों की दुकानों पर भी जबरदस्त रौनक है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी दुकानों में होली के मौके पर अपनी पसंद के कपड़ों का सेलेक्शन करने में जुटे हैं। किसी को होली के लिए ट्रेडिशनल कुर्ता-पायजामा चाहिए, तो कोई जिंस और कॉटन शर्ट के साथ कैजुअल लुक में ही होली के दिन एक-दूसरे के साथ गले मिलने की तैयारी कर रहा है। लड़कियों और महिलाओं के लिए भी इस खास मौके के लिए तरह-तरह के सलवार सूट, साड़ी के साथ-साथ वेस्टर्न वियर का बड़ा कलेक्शन अवेलेवल है। बच्चों के लिए भी होली के मौके पर कपड़ों का बड़ा रेंज उपलब्ध है।

लाइट कलर की है डिमांड

होली में कपड़ों की खरीदारी पर बढ़ती गर्मी का भी असर देखने को मिल रहा है। जेंट्स वियर हो या लेडिज वियर, ऐसे कपड़ों की डिमांड ज्यादा है जो गर्मी में कंफर्टेबल हो। साकची स्थित वीख् के असिस्टेंट स्टोर मैनेजर विकास अग्रवाल ने बताया कि होली के मौके पर लोग लाइट फैब्रिक और लाइट कलर वाले ड्रेसेज ज्यादा पसंद कर रहे हैं। सबसे ज्यादा डिमांड कॉटन के कपड़ों की है। साकची स्थित सिटी स्टाइल के मैनेजर मनीष सिंह ने भी कुछ ऐसी ही बात कही।

ट्रेडिशनल और वेस्टर्न की धूम

होली के मौके पर कुर्ता-पायजामा, बच्चों के लिए बाबा सूट की काफी डिमांड है। वहीं जिंस, शर्ट के साथ-साथ गर्मी के सीजन को देखते हुए तरह-तरह के लुक और डिजायन वाले टी-श‌र्ट्स भी पसंद किए जा रहे हैं। वहीं, लड़कियों और महिलाओं के लिए भी तरह-तरह के ड्रेसेज मिल रहे हैं। आमबगान स्थित द कंचन के स्टोर मैनेजर गणेश राव ने बताया कि लड़कियों के लिए कॉटन सलवार-सूट की काफी डिमांड है। वहीं, महिलाओं के लिए सिफॉन और जॉर्जेट के फैंसी साडि़यों का भी बड़ा कलेक्शन मौजूद है। ग‌र्ल्स ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ-साथ जिंस, टॉप जैसे वेस्टर्न वियर की भी जमकर खरीदारी कर रही हैं।

ऑफर और डिस्काउंट की भरभार

होली को देखते हुए कपड़ों पर तरह-तरह के ऑफर और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। सिटी स्टाइल में बाय वन गेट वन जैसे ऑफर्स के साथ-साथ बंपर ड्रा की शुरुआत की गई है। सिटी स्टाइल के मनीष सिंह ने बताया कि बंपर ड्रा में स्कूटी, टीवी, फ्रीज के साथ-साथ ढेरों गिफ्ट्स दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंपर ड्रा का रिजल्ट आठ मार्च को निकाला जाएगा। उधर, वी ख् में भी बाय वन गेट वन के साथ-साथ अन्य कई डिस्काउंट और ऑफर दिए जा रहे हैं। वी ख् के विकास अग्रवाल ने बताया कि ब्99 रुपए की खरीदारी पर लक्की ड्रा में शामिल होने का मौका भी मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लक्की ड्रा में रेफ्रिजरेटर, मिक्सर-ग्राइंडर, आयरन जैसे गिफ्ट्स के साथ-साथ बाइक भी जीतने का मौका है।

होली के मौके पर लाइट फैब्रिक के साथ-साथ लाइट कलर वाले कपड़ों की ज्यादा डिमांड है। होली के मौके पर कई तरह के ऑफर और डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।

-विकास अग्रवाल, असिस्टेंट स्टोर मैनेजर, वी ख्

होली के मौके पर कपड़ों का वाइड रेंज उपलब्ध है। ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ-साथ वेस्टर्न वियर की भी काफी डिमांड है। होली को देखते हुए लक्की ड्रा के साथ-साथ कई तरह के ऑफर, डिस्काउंट दिए जा रहे हैं।

-मनीष सिंह, मैनेजर, सिटी स्टाइल

होली को देखते हुए कुर्ता-पायजामा जैसे ट्रेडिशनल ड्रेसेज के साथ-साथ जींस, कॉटन पैंट्स, शर्ट, टी-शर्ट की अच्छी सेलिंग हो रही है। लड़कियों और महिलाओं के लिए अलग-अलग पैटर्न और फैब्रिक से बने सलवार-सूट, साड़ी की डिमांड है।

-गणेश राव, स्टोर मैनेजर, द कंचन