delete

हम साथ-साथ हैं! इन जानवरों की दोस्‍ती देखकर रह जाएंगे दंग

By: Inextlive | Publish Date: Sat 08-Apr-2017 06:38:23   |  Modified Date: Sat 08-Apr-2017 06:38:56
- +
हम साथ-साथ हैं! इन जानवरों की दोस्‍ती देखकर रह जाएंगे दंग
दुनिया में दोस्‍ती सबसे खूबसूरत रिश्‍ता होता है। आप घर कोई भी बात कितनी छुपा लें पर आप के दोस्‍त को आप के बारे में सबकुछ पता होता है। ऐसा ही कुछ पक्षियों और जानवरों में है। हम आप को आज कुछ ऐसे जानवरों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्‍होंने अपने दुश्‍मनो से दोस्‍ती की और उसे पूरी शिद्दत से निभा रहे हैं। जनाब जब आप ये तस्‍वीरें देखेंगे तो आप के मुंह से निकल ही पड़ेगा दोस्‍ती हो तो ऐसी।

जर्मन शेफर्ड और बाघ आपस में किस तरह खेल रहे हैं। आर्टिस्ट तनजा ब्रैंडट ने जर्मनी के ग्रामीण इलाके में इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद किया है।



बॉब की दोस्ती एक हेम्सटर से है जिसे इसने अपने मुंह में सहारे से उठा रखा है। यह तस्वीर साओ पोलो ब्राजील की है जो इंटरनेट पर काफी वायरल हुई है। जुइज हिगा जुनियर बॉब को जब वो 4 महीने का था तब घर लाये थे। तभी से उसकी दोस्ती इन पक्षियों से हो गई।


काशी की दोस्ती मतानी से तब हुई जब वह केवल 8 सप्ताह का था। मतानी एक फीमेल लेब्राडोर है जो उस समय केवल 16 महीने की थी। तस्वीर फ्लोरिडा के ताम्पा बुश गार्डन की है।


वर्ली में 20 साल का तेंदूआ और उसका दोस्त पल जो अभी 9 सप्ताह का है। साऊथ कैरोलिना में मिर्टल बीच सफारी पर उनकी दोस्ती को इस फोटो के सहारे आसानी से समझा जा सकता है। दोनों रात में साथ में ही सोते हैं।


बिल्‍ली और चिम्‍पेंजी में दोस्‍ती कभी देखी है क्‍या। दोनों जानवरों की यह दोस्ती किसी करिश्में से कम नहीं है।


इस फोटो के बारे में शायद हमें कुछ भी कहने की जरूरत नहीं पडेगी। तस्वीर देखकर आपको इन दोनों की बाॅन्डिंग पता चल ही गई होगी। फोटो बांग्लादेश के ढांका का है।

Weird News inextlive from Odd News Desk