शहर को बनाना है नंबर 1 आप भी करें सहयोग

By: Inextlive | Publish Date: Fri 12-Jan-2018 07:01:26
A- A+
शहर को बनाना है नंबर 1 आप भी करें सहयोग

- स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के मद्देनजर नगर निगम ने उठाया कदम

- शहर की जनता से स्वच्छता एप डाउनलोड व फीडबैक देने की अपील

LUCKNOW

स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की अग्निपरीक्षा शुरू हो चुकी है। इसे ध्यान में रखते हुए अब निगम की ओर से शहर की जनता को जागरुक किया जा रहा है। निगम अधिकारियों की ओर से अपील की जा रही है कि अधिक से अधिक लोग स्वच्छता एप डाउनलोड करें, जिससे निगम को बेहतर अंक मिल सकें.

61 हजार का टारगेट

स्वच्छता सर्वेक्षण के अंतर्गत निगम को करीब 61 हजार स्वच्छता एप डाउनलोड कराए जाने का लक्ष्य मिला है। अगर यह लक्ष्य हासिल नहीं हुआ तो निगम के अंक कटना तय हैं। जिससे शहर की रैंकिंग पर भी खासा असर देखने को मिल सकता है।

अभी तक 30 हजार

निगम अधिकारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी तरह एप डाउनलोडिंग का आंकड़ा 30 हजार के करीब पहुंचा दिया है लेकिन अभी भी इतने ही और एप डाउनलोड कराए जाने हैं। निगम अधिकारियों के पास अब सिर्फ 20 दिन का समय शेष है। इसे ध्यान में रखते हुए निगम अधिकारियों की ओर से जनता से अपील की गई हैे कि जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोग स्वच्छता एप डाउनलोड करें और अपना फीडबैक भी दें।

फीडबैक न के बराबर

भले ही निगम अधिकारियों की ओर से करीब 30 हजार के आसपास एप डाउनलोड करा लिए गए हों लेकिन उनकी सबसे बड़ी टेंशन एप पर फीडबैक न आना है। दरअसल में, स्वच्छता सर्वेक्षण में एप डाउनलोडिंग के साथ- साथ जनता की फीडबैक के भी नंबर हैं। अगर एप डाउनलोडिंग के बाद फीडबैक नहीं आते हैं तो भी निगम के अंक कटना तय हैं।

जोन अधिकारियों को निर्देश

अपर नगर आयुक्त की ओर से सभी जोन अधिकारियों को भी निर्देश दिया गया है कि वे अपने जोन में डेली लोगों से मोबाइल पर स्वच्छता एप डाउनलोड कराएं और इसकी रिपोर्ट भी प्रस्तुत करें।

बैनर- पोस्टर की हेल्प

लोगों को स्वच्छता एप के प्रति जागरुक करने के लिए निगम की ओर से बैनर- पोस्टर भी छपवाए गए हैं। इन्हें शहर के प्रमुख स्थानों पर लगवाया जा रहा है। जिससे लोगों को इसके बारे में जानकारी हो सके.

इस तरह एप करें डाउनलोड

1- मोबाइल डाटा, वाई- फाई एवं जीपीएस आन करें

2- प्ले स्टोर पर क्लिक करें

3- स्वच्छता एप को सर्च करें

4- स्वच्छता- एमओएचयूए को सेलेक्ट कर इंस्टॉल करें

5- ओपन पर क्लिक करें

6- एप परमीशन रिक्वॉयर्ड विंडो पर एप सेटिंग को क्लिक करें

7- एप परमीशन में सभी परमीशन को आन कर दें

8- लैंग्वेज सेलेक्शन के बाद मोबाइल नंबर अंकित करें

9- इसके बाद आप कंप्लेंट दर्ज कराएं (निगम से जुड़ी)

हमारी अपील है कि शहर की जनता अपने मोबाइल पर स्वच्छता एप डाउनलोड करे और फीडबैक भी दें। जिससे स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में निगम बेहतर अंक हासिल कर सके। निगम अधिकारियों और कर्मचारियों से भी स्वच्छता एप डाउनलोड करने के लिए कहा गया है।

पीके श्रीवास्तव, अपर नगर आयुक्त

inextlive from Lucknow News Desk